CG में 58 प्रतिशत आरक्षण पर छूट मिलने के बाद भी भर्तियों पर फंसा पेंच, अभ्यर्थियों की उम्मीदों पर फिर जाएगा पानी?

रायपुर।। अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में होने वाली भर्तियों पर सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद पेंच फंस गया है। भर्ती के लिए सिर्फ सरगुजा संभाग से ही आवेदन मंगाए गए थे। जबकि कोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए सभी के लिए द्वार खोल दिए हैं। असमंसज में फंसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज ने भर्ती प्रक्रिया के लिए मार्गदर्शन मांगा है।

लंबे समय से भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार बढ़ गया है। अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में होने वाली भर्तियों पर पेंच फंस गया है। दरअसल अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में 400 से ज्यादा लैब टेक्नीशियन, मेडिकल स्टाफ, क्लर्क समेत दूसरे पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं। इन भर्तियों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने संभाग स्तर पर आवेदन भी मंगाए थे, जिसके बाद 50 हजार आवेदन भी मिले हैं। लेकिन दो दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम आदेश देते हुए 58 फीसदी आरक्षण के साथ भर्ती करने के आदेश दिए हैं। साथ ही कोर्ट ने प्रदेशभर के लोगों को भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए पात्र माना है। अब कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया संभाग स्तर पर की जा रही है। मार्गदर्शन में प्रदेश स्तर के निर्देश मिले तो सरगुजा संभाग को छोड़कर प्रदेश स्तर से फिर से आवेदन मंगाकर भर्तियां की जाएंगी।

वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएसस सिंहदेव का कहना है कि भर्ती को लेकर जीएडी विभाग जांच कर रहा है। मंथन के बाद उचित कदम उठाया जाएगा। भर्तियां न होने पाने की वजह से अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में स्टाफ की कमी की समस्या बनी हुई है, जिससे मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अब एक बार फिर से पेंच फंसने से भर्ती प्रक्रिया में देरी हो रही है। अब देखना होगा कि अभ्यर्थियों को नौकरी और अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज को स्टाफ कब तक मिल पाता है।

 

Leave a Reply