मंगल गोचर 2023: जल्द होने जा रहा है मंगल का राशि परिवर्तन, इन जातकों को मिलेगा फायदा…

मंगल का कर्क राशि में 10 मई को गोचर होने जा रहा है. इससे पहले मंगल मिथुन राशि में विराजमान थे. मंगल के लिए कर्क राशि नीच राशि कहलाती है इसलिए मंगल का यह गोचर बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है. मंगल को भूमि, भवन और रिश्तों के लिए कारग्रह माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है.

मंगल गोचर 2023।। मंगल का 10 मई को कर्क राशि में गोचर होने जा रहा है. इससे पहले मंगल बुध की राशि मिथुन में विराजमान थे. इसके बाद 01 जुलाई को मंगल सूर्य का स्वामित्व करने वाली राशि सिंह में प्रवेश करेंगे. मंगल का गोचर बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. मंगल जीवन में परिश्रम और साहस प्रदान करते हैं. मंगल अग्नि तत्व का ग्रह है और इसे ऊर्जा, साहस और योद्धा का कारक माना जाता है।

मंगल के गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है. मंगल को क्रूर ग्रह भी माना जाता है. मंगल का यह गोचर कर्क राशि में दोपहर 01 बजकर 44 मिनट पर होगा होगा. आइए जानते हैं कि मंगल के इस गोचर से किन राशियों को लाभ होगा।

1. मेष

मंगल का यह गोचर मेष राशि के चौथे भाव में होगा. आमदनी में वृद्धि होगी. आप किसी से तर्क और वितर्क में न पड़ें तो आपके लिए बेहतक होगा. नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने का योग बन रहा है. घर का माहौल अच्छा होगा. निजी और पेशेवर जीवन इस गोचरीय अवस्था में अच्छा व्यतीत होगा. कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

2. कन्या

मंगल का यह गोचर कन्या राशि के ग्यारहवें भाव में होने जा रहा है. इसके प्रभाव से आप पहले से ज्यादा मजबूत, प्रखर और आत्मविश्वासी बनेंगे. आप अपने सभी कार्यों को पूरी कुशलता से करेंगे. कार्यक्षेत्र में तरक्की और आय वृद्धि के योग हैं. व्यापार से जुड़े लोगों को भी इस गोचर से लाभ मिलने वाला है. जमीन या प्रॉपर्टी की खरीद-बिक्री से भी अच्छा मुनाफा मिल सकता है. खर्चा बढ़ने से आर्थिक बोझ बढ़ सकता है।

3. कुंभ

मंगल का ये गोचर कुंभ राशि के छठे भाव में होने जा रहा है. इस गोचर के परिणाम स्वरुप आपकी आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. एक नहीं बल्कि कई माध्यमों से आपके पास धन आएगा. इससे आप आर्थिक तौर पर मजबूत महसूस करेंगे. आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होने से आपको बेहद प्रसन्नता होगी और जो काम काफी लंबे समय से रुके हुए थे, वे सभी अब पूरे होने लगेंगे. मंगल ग्रह का यह गोचर आपको धन अर्जित और संचित दोनों करने में मदद करेगा।

4. मीन

मंगल का यह गोचर मीन राशि के पांचवे भाव में होने जा रहा है. प्रेम संबंधों में सुधार होगा. कार्यक्षेत्र में आपको बेहतरीन सफलताएं प्राप्त होंगी. मान-सम्मान भी बढ़ेगा. कार्यभार में वृद्धि होगी. आपके अधिकार और आपकी शक्तियां बढ़ेंगी. प्रमोशन और तरक्की मिलने की भी पूरी संभावना रहेगी. अति आत्मविश्वास से बचना होगा. शिक्षा के लिए यह गोचर सामान्य रहेगा. आपको अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देना चाहिए।

Leave a Reply