CG NEWS: ‘भूपेश है तो भरोसा है’ बोलकर स्थगित कर दी हड़ताल: छत्तीसगढ़ के पंचायत सचिवों ने लिया निर्णय, 16 मार्च से किया था काम बंद…

रायपुर।। छत्तीसगढ़ में प्रदेश पंचायत सचिव संघ ने अपनी हड़ताल स्थगित कर दी है। ये पंचायत सचिव लंबे समय से एक सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भरोसा जताते हुए मंगलवार दोपहर उन्होंने अपनी हड़ताल खत्म कर दी। प्रदेश पंचायत सचिव संघ के अध्यक्ष तुलसी साहू ने ‘भूपेश है तो भरोसा है’ कहकर हड़ताल खत्म करने की घोषणा की। इसके लिए संघ ने लेटर भी जारी किया।

2863965 untitled 39 copy console corptech

प्रदेश पंचायत सचिव संघ के अध्यक्ष तुलसी साहू बताया कि हम अपनी एक सूत्रीय मांग परिवीक्षा ने अवधि के बाद शासकीयकरण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना दे रहे थे। हमारा विरोध-प्रदर्शन 16 मार्च से जारी था, जिसमें हमने कामबंद – कलमबंद किया हुआ था। यह प्रदर्शन प्रदेश के अलग-अलग जिलों के 146 ब्लॉक में चल रहा था। तुलसी साहू ने बताया कि संघ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे पर भरोसा जताते हुए अपनी हड़ताल स्थगित करने का निर्णय लिया है।

तुलसी साहू ने कहा कि बिलाईगढ़ के विधायक और संसदीय सचिव चंद्रदेव राय की विशेष पहल पर और डेलिगेशन टीम के निर्णय के अनुसार 57 दिन से चल रही इस हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है। संघ को इस बात का आश्वासन मिला है कि उनकी मांगों को प्राथमिकता में रखते हुए पूरा किया जाएगा।

Leave a Reply