CG: पिता लोकलाज और प्रेमी शादी की वजह से छुड़ाना चाहता था पीछा, दोनों ने कर दी गर्भवती लड़की की हत्या…

छत्तसीगढ़ के रायगढ़ से हत्या का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक पिता ने अपनी बेटी के प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी. हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि लड़की गर्भवती थी. पिता लोकलाज की वजह से बेटी से छुटकार चाहता था और प्रेमी पर लड़की बार-बार शादी का दबाव बना रही थी।

पुलिस को घटना स्थल से मिले थे अहम सुराग

पुलिस ने बताया कि लड़की की हत्या उसका दुपट्टा खींचने के दौरान दम घुटने से हुई थी. शुरुआत में हत्या को छुपाने के लिए आरोपी पिता अजीबो-गरीब बयान दे रहा था. लड़की के पिता रामरतन चौहान ने हत्या के दिन खुद कापू थाना आकर अपनी बेटी के शव को घर के पीछे पड़े होने की जानकारी दी थी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच की. घटना स्थल से पुलिस को कई सबूत मिले थे. जिनका गहराई से अध्ययन किया गया. उससे यह साफ हो गया था कि यह मामला हत्या का है।

मृतक लड़की के पिता रामरतन चौहान ने पुलिस को बताया था कि 28 जुलाई की शाम उनकी बेटी टिकली चौहान सिंह एक युवक से फोन पर बात करते-करते घर से निकली और फिर वापस नहीं आई. कुछ समय बाद उन्हें पता चला कि घर के पीछे बेटी की लाश पड़ी है. पुलिस ने जांच के दौरान मृतिका के जीजा छोटे ने लाल ने पूछताछ की तो सारा मामला खुलकर सामने आ गया. जीजा ने पुलिस को बताया था कि 28 जुलाई की शाम जब टिकली घर से निकली तो उसके पीछे पीछे पिता राम रतन चौहान भी गया था. ये बात मृत टिकली के पिता ने पुलिस को बयान देते हुए छुपा ली थी।

दोनों के बयान अलग अलग होने पर पुलिस ने पिता राम रतन चौहान से फिर से पूछताछ की तब उसने बेटी की हत्या की बात स्वीकार कर ली. राम रतन चौहान ने बताया कि इस हत्या में बेटी का प्रेमी प्रेमी वीके सिंह यादव भी साथ था. सामाजिक बदनामी के डर से उसने लड़की के शव को गांव के पास गड्ढे में फेंक दिया था क्योंकि वह गर्भवती थी।

लड़की की हत्या के आरोप में पिता और प्रेमी गिरफ्तार

जिले के एसडीओपी दीपक मिश्रा ने बताया कि लड़की के पिता के बाद प्रेमी वीके सिंह यादव को हिरासत लेकर जब पूछताछ की तो उसने भी अपना गुनाह कबूल कर लिया. वीके सिंह ने बताया कि मृतिका टिकली के गर्भवती थी. यह बात सुनकर टिकली का पिता भी नाराज हो गया और कहा कि वो समाज में बदनामी करा रही है. उसे वापस घर ले जानें के लिए खींचने लगा।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया

इस दौरान उसका दुपट्टा गले में फंस गया और कुछ देर बाद टिकली की मौत हो गई. बेटी की मौत के बाद वारदात को छुपाने के लिए लाश को उसके प्रेमी के साथ मिलकर गांव के किनारे एक खड्डे में फेंक दिया था. पुलिस ने दोनों आरोपी के खिलाफ धारा 302, 34 आईपी के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply