CG सरगुजा: छात्राओं के साथ नशे मे नृत्य करते शिक्षक का वीडियो हुआ वायरल, शिक्षक से हाथ छुड़ाने की कोशिश करते दिखे छात्राएं…

सरगुजा।। जिले के लखनपुर विकासखंड से एक शिक्षक का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से प्रसारित हो रहा है। इस वीडियो में शिक्षक को छात्राओं के साथ नृत्य करते देखा जा सकता है।

वीडियो सामने आने के बाद अभिभावकों में नाराजगी है। शिक्षक पर कार्रवाई की मांग शुरू हो गई है। अभिभावकों का आरोप है कि शराब के नशे में शिक्षक ने यह कृत्य किया है। शराब सेवन कर स्कूल आने की शिकायत पूर्व में भी की जा चुकी थी लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

लखनपुर विकासखंड के ग्राम तिरकेला माध्यमिक शाला में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। ध्वजारोहण पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूल की छात्राओं ने हिस्सा लिया। स्कूल की छात्राओं ने देश भक्ति और छत्तीसगढ़िया गीत में नृत्य की प्रस्तुति दे रहे थे इसी दौरान तिरकेला प्राथमिक शाला के शिक्षक शराब के नशे में छात्राओं का हाथ पकड़ कर नृत्य करने लगे। इसका वीडियो किसी ने इंटरनेट मीडिया में प्रसारित कर दिया। वीडियो में स्कूल की छात्राएं शिक्षक से हाथ छुड़ाते नजर आ रही हैं। अभिभावकों द्वारा शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की गई है। इससे पूर्व भी अभिभावक एवं ग्रामीणों के द्वारा शराब के नशे में शिक्षक के स्कूल में आने की शिकायत की गई थी लेकिन कार्रवाई नहीं हुई है।

कार्रवाई की जाएगी : डीइओ

जिला शिक्षा अधिकारी डा संजय गुहे ने बताया कि वीडियो फुटेज उन्हें प्राप्त हो चुका है। शिक्षक नशे में दिख रहे हैं। इनके विरुद्ध तो कार्रवाई की ही जाएगी और अगर ग्रामीणों के द्वारा पूर्व में शिकायत की गई थी और जिम्मेदार अधिकारी ने नजरअंदाज किया है तो उन्हें भी कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

Leave a Reply