‘मुझे गधे पर बिठालकर जुलूस निकलवाओ और श्मशान घाट पर जाकर पूजा करवाओ..’, जानिए कांग्रेस विधायक ने आखिर क्यों दिया अजीबोगरीब बयान…

मध्यप्रदेश।। अपने विवादित बयानों और प्रदर्शनों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले श्योपुर से कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल एक बार फिर अपनी अजब ख्वाहिश को लेकर चर्चा में हैं. इस बार विधायक जंडेल ने इच्छा जताई है कि जनता उन्हें गधे पर बैठाकर शहरभर में जुलूस निकाले और फिर मरघट पर ले जाकर पूजा-पाठ करे. हालांकि, विधायक ने यह ख्वाहिश बारिश की कामना के लिए टोटके के रूप में अपनाने जताई है. लेकिन विधायक की इस अजीब इच्छा को लोग सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने मीडिया के सामने गधे पर बैठाकर जुलूस निकालने की इच्छा जाहिर की है. विधायक का मानना है कि क्षेत्र के मुखिया को गधे पर बिठाकर घुमाया जाए और आखिरी में श्मशान पहुंचकर पूजा प्रार्थना की जाए तो तत्काल बारिश हो जाती है।

विधायक का कहना है कि यह एक आजमाया हुआ टोटका है जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल खबरों में कहीं देखा था. इसे लेकर अब वह श्योपुर की जनता से अपील कर रहे हैं कि वो भी इस टोटके को करे. इस क्षेत्र के मुखिया यानी विधायक को गधे पर बैठाकर गाजे-बाजे के साथ जुलूस निकाले तो इंद्रदेव प्रसन्न होंगे और बारिश जरूर होगी।

यह बता दें कि ग्वालियर-चंबल संभाग में बारिश के इस सीजन में अल्पवर्षा के चलते धान की फसल करने वाले किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है. बिजली भी काम मिल रही है. इस वजह से ट्यूबवेल ठीक से नहीं चल पा रहे. इस हालात में किसानों की फसल पर बुरा असर न पड़े, इसलिए विधायक ने खुद को गधे पर बैठाकर जुलूस निकालने की इच्छा जाहिर की है।

पता हो कि विधायक जंडेल आए दिन अजीब बयानबाजी और प्रदर्शनों को लेकर राजनैतिक और प्रशासनिक हलकों में चर्चा का विषय बने रहते हैं. वे दो साल पहले बाढ़ के मुद्दे को लेकर विधानसभा में कुर्ता फाड़ प्रदर्शन कर चुके हैं, तो कई दफा बिजली के पोल पर चढ़कर बिजली सप्लाई चालूकर सुर्खिया बटोर चुके हैं।

Leave a Reply