Ambikapur News: विधायक का काफिला रोक, ग्रामीणों ने दिखाई सड़क की बदहाली…

लखनपुर।। लखनपुर के कुन्नी की बदहाल सड़क की मरम्मत नहीं हो रही है। ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को क्षेत्रीय विधायक व छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन के अध्यक्ष डा प्रीतम राम का काफिला रोक ग्रामीणों ने जर्जर सड़क से मुक्ति दिलाने आग्रह किया। विधायक डा प्रीतम राम ने कलेक्टर सरगुजा को फोन कर दस दिवस के भीतर सड़क मरम्मत का आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीण शांत हुए।

लखनपुर से कुन्नी तक 25 किलोमीटर सड़क का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत किया गया है। 15 वर्ष पूर्व निर्मित सड़क खस्ताहाल हो चुकी है। सड़क पर एक से दो फीट के गड्ढे हो गए हैं। ग्रामीण लगातार सड़क मरम्मत की मांग कर रहे हैं लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। गुरुवार को लुंड्रा विधायक डा प्रीतम राम का कार्यक्रम ग्राम अरगोती में था। गांववालों को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली उन्होंने विधायक के समक्ष अपनी समस्या रखने की सोची।

कुन्नी के आसपास के ग्रामीणों द्वारा कुन्नी मार्ग पर ट्रैक्टर से मिट्टी गिरवाकर विधायक के काफिले को रोक दिया गया। ग्रामीणों का कहना था कि सड़क खराब है। आवागमन में दिक्कत हो रही है लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं है। यदि सड़क नहीं बनी तो वे चुनाव का बहिष्कार करेंगे। विधायक डा प्रीतम राम ने ग्रामीणों की मांग पर सरगुजा कलेक्टर से तत्काल मोबाइल से संपर्क कर 10 दिवस के अंदर सड़क मरम्मत कार्य करने का आश्वासन दिया तब जाकर आक्रोशित ग्रामीण शांत हुए।

ग्रामीणों ने बताया कि कुन्नी से नवापारा के मध्य लगभग 25 किलोमीटर की दूरी है जिसमें क्षेत्रवासियों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन सड़क दुर्घटनाएं भी होती रहती है। जहां आधा घंटे में पहुंचना है वहां लगभग दो घंटे से भी अधिक समय लगता है। क्षेत्र के भैयालाल साहू, दिनेश राज यादव, संतोष साहू, संजय साहू मनोज राठिया, अनोज प्रजापति, नंदलाल पैकरा, उमेश प्रजापति, प्रहलाद डसेन,डुमेश, नितिन डनसेना, नारायण, ओम प्रकाश ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पूर्व सड़क निर्माण पूर्ण नहीं किया गया तो विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।

 

Leave a Reply