Bulldozer Action in Ambikapur : पुरानी सरकार की विदाई के बाद नई सरकार के नजर आए नए तेवर, अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई…

अंबिकापुर।। प्रदेश में पुरानी सरकार की विदाई के साथ नई सरकार के नए तेवर नजर आने लगे हैं, हालांकि अब तक नई सरकार के कार्यकारिणी का गठन नहीं हो सका है, लेकिन प्रशासनिक अमला बेहद अलर्ट नजर आ रहा है। अंबिकापुर में भी अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल इलाके में बुलडोजर के जरिए अतिक्रमण को हटाया गया था और अब कलेक्टर ने खुद बारिश के बीच अलग-अलग इलाकों का निरीक्षण करते हुए इसके खिलाफ मुहिम चलाकर कार्रवाई की बात कही है।

दरअसल मेडिकल कॉलेज अस्पताल कैंपस के आसपास अलग- अलग ठेले और दुकानों के अतिक्रमण के कारण यहां यातायात व्यवस्था पूरी तरीके से चरमरा गई थी। एंबुलेंस को जहां आने- जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था तो वहीं मरीजों को भी परेशानी उठानी पड़ती थी। ऐसे में नगर निगम के अमले ने यहां बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई तो की ही है साथ ही साथ कलेक्टर ने इस कैंपस के करीब 200 मीटर एरिया में नो वेंडिंग जोन घोषित करने की बात कही है साथ ही अलग-अलग वाहनों के पार्किंग को भी यहां से हटाकर दूसरे जगह स्थान पर जगह देने की बात कही है।

शहर के आकाशवाणी चौक में भी बेतरतीब दुकानों एवं फुटपाथ व्यवसाईयों के कारण लगातार यहां यातायात व्यवस्था बदहाल हो रही है। यही कारण है कि कलेक्टर ने सभी इलाकों को चिन्हांकित कर नगर निगम, राजस्व और पुलिस विभाग की मदद से अतिक्रमण को हटाने के साथ ही यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने की बात कही है। यानी कहा जा सकता है कि चुनावी मोड में भले ही प्रशासन सुस्त नजर आ रहा हो लेकिन चुनाव खत्म होती ही प्रशासन का अमला अलर्ट मोड पर है और सबसे पहला टारगेट अतिक्रमण को लिया गया है जिसे लगातार हटाने की कवायद की जा रही है।

Leave a Reply