CG NEWS: अमरजीत भगत ने कहा “BJP ने किया आदिवासियों के भावनाओं का सम्मान”.. जमकर की साय की तारीफ, बताया अपना पड़ोसी…

रायपुर।। विष्णुदेव साय को नया मुख्यमंत्री चुने जाने पर पूर्व मंत्री अमरजीत सिंह भगत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा की बस्तर और सरगुजा ने भाजपा का भरपूर साथ दिया था तो वही भाजपा ने भी प्रदेश को आदिवासी समाज से सीएम देकर उनकी भावनाओं का सम्मान किया है। भगत ने यह भी बताया कि साय उनके मोहल्ले में ही रहते है। वे बेहद शांत और सरल व्यक्ति है।

अमरजीत सिंह भगत ने कहा कि इसी साल विश्व आदिवासी दिवस पर उन्हें भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया था तब उन्हें इस बात पर बुरा लगा था। उनकी पार्टी ने भी इस मुद्दे को काफी उछाला था लेकिन साय ने इस मसले पर एक शब्द भी नहीं नहीं कहा था।

बता दें कि इससे पहले पूर्व सीएम भूपेश बघेल और डॉ रमन सिंह समेत भाजपा और विपक्षी दलों के नेताओं की तरफ से उन्हें बधाईयाँ और शुभकामनाएं मिली। नए सीएम विष्णुदेव साय के क्षेत्र कुनकुरी और गृह जिले जशपुर में जश्न का माहौल है। उनके आवास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

बता दें कि कुनकुरी विधायक विष्णुदेव साय प्रदेश के नए सीएम होंगे। विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर सहमति बनी और फिर उनके नाम का ऐलान किया गया। भाजपा के दिग्गज नेता विष्णुदेव साय ने कुनकुरी से कांग्रेस के यूडी मिंज को इस बार 25 हजार से ज्यादा वोटों से परास्त किया है। साय तीन बार सांसद और दो बार विधायक रह चुके है। संगठन में भी उन्हें बड़ा पद मिल चुका है। वह दो बार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रह चुके है।

Leave a Reply