सरगुजा: नगर भ्रमण पर निकले MLA रामकुमार टोप्पो, बदहाल स्थिति देख रह गए हैरान!..

सीतापुर।। सरगुजा जिले के सीतापुर नगर पंचायत द्वारा नगर के विकास के लिए कराए गए कार्यों का मुआयना करने विधायक रामकुमार टोप्पो दलबल समेत नगर निरीक्षण पर निकले। निरीक्षण के दौरान विधायक नगर पंचायत द्वारा नगर के विकास के लिए कराए गए निर्माण कार्यो की हालत देख हैरान रह गए। उन्होंने नगर की बदहाली पर अफसोस जाहिर करते हुए अधिकारियों को आड़े हाथों लिया। विधायक ने अधिकारियों को लंबित पड़े निर्माण कार्यो नियत तिथि में शुरू कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि काम मे कोताही और निर्माण कार्य मे धांधली नही चलेगी। निरीक्षण के दौरान विधायक के तेवर देख अधिकारीयो में खलबली मची हुई हैं।

गौरतलब है कि नगर के सर्वांगीण विकास को लेकर विधायक रामकुमार टोप्पो काफी सक्रिय नजर आ रहे है। इस संबंध में उन्होंने नगर पंचायत में अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक बुलाई। जिसमे उन्होंने चर्चा के दौरान अधिकारियों से नगर में व्याप्त कमियों के बारे में जानकारी ली। यहाँ से बैठक समाप्त करने के बाद विधायक अधिकारियों संग नगर का निरीक्षण करने निकले। निरीक्षण के दौरान विधायक बाजारडांड में पौनी पसारी योजना से बने चबूतरा निर्माण का निरीक्षण किया। इसके बाद वो तालाब सौंदर्गीकरण, कचरा संग्रहण केंद्र, स्लाटर हाउस, वाटर फिल्टर प्लांट नया बसस्टैंड का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान यहाँ की हालत देख विधायक हैरान रह गए। पौनी पसारी योजना के तहत बने चबूतरे पर जहाँ हाट बाजार लगना था। वहाँ अब हाट बाजार की जगह अब शाम ढलते ही शराब की महफ़िल जमने लगी है। सार्वजनिक तालाब में भी चारो तरफ कचरों का अंबार लगा हुआ है। जिसकी वजह से लोग तालाब का उपयोग नही के बराबर करते है। यही हाल खाल बगीचा स्थित स्लाटर हाउस का भी देखने को मिला। जिस उपयोग के लिए नगर पंचायत द्वारा स्लाटर हाउस का निर्माण कराया गया था। उसका उपयोग आज तक एक बार भी स्लाटर हाउस में नही हुआ। जिसकी वजह से अनुपयोगी हो चुके स्लाटर हाउस की हालत पूरी तरह जर्जर हो गई है।

लोगो को शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए केशला मांड नदी में बनाया गया वाटर फिल्टर प्लांट डेढ़ दशक से खराब पड़ा हुआ है। करोड़ो की लागत से पीएचई विभाग द्वारा बनवाया गया वाटर फिल्टर प्लांट कबाड़ बन गया है। निरीक्षण के दौरान लोगो के सुविधा के लिए बनाए गए इन सरकारी योजनाओं का ये हाल देख विधायक नाखुश नजर आए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जो योजना जिस काम के लिए बनी है। उसे उपयोगी बनाकर उसका लाभ लोगो तक पहुँचाये। इसके लिए आप सभी को मेरे सहयोग की जरूरत पड़े तो मुझे बताए। ताकि इसमे आने वाली बाधा को दूर किया जा सके।

विधायक रामकुमार टोप्पो ने सीएमओ को नगर पंचायत में लंबित टेंडर वर्क को भी जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए। विधायक ने कहा कि जो भी निर्धारित अवधि में काम शुरू नही करता है। उसका काम निरस्त करते हुए उसे दूसरो के माध्यम से करवाया जाए। जिससे कि नगर का विकास तीव्रगति से कराया जा सके। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष श्रवण दास, नेता प्रतिपक्ष नपं रूपेश गुप्ता, पार्षद भोला मिंज, विक्की नामदेव, भूपेंद्र सिंह, नीरू मिस्त्री, मनोज गुप्ता, दिव्यप्रकाश मिस्त्री, विक्की गुप्ता, विक्की सोनी, नेमलाल गुप्ता, धर्मेंद्र अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल, रवि भोय, सदानंद गुप्ता, भाजयुमो अध्यक्ष कौशलेंद्र इलू गुप्ता, सीएमओ जीवनलाल यादव, विक्रांत सोनी, जितेंद्र गुप्ता, बबली दास समेत काफी संख्या में भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply