CG PT Teacher Bharti: छत्तीसगढ़ के इस विभाग में 5 हजार पदों पर शुरू हो सकती है भर्ती प्रक्रिया! मंत्री ने अभ्यर्थियों को दिया ये बड़ा आश्वासन…

प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद युवाओं में रोजगार और भर्तियों को लेकर उम्मीदें बढ़ी हैं. सरकार उन विभागों पर भी विचार कर रही है जिनमें लंबे समय से भर्तियां नहीं हुई हैं.

रायपुर।। प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद युवाओं में रोजगार और भर्ती को लेकर उम्मीदे बढ़ गई हैं। वही सरकार की तरफ से भी लम्बे वक़्त से जिन विभागों में भर्तियां नहीं हुई हैं उन पर विचार किया जा रहा हैं। पिछले दिनों पुलिस विभाग में रिक्त पदों को भरे जाने के लिए विज्ञापन जारी किया गया था जिसके बाद प्रतियोगी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे शिक्षित बेरोजगारों की उम्मीदे और भी बढ़ गई हैं। विभिन्न संगठन अब मंत्रियों से भेंट कर उनसे इस संबंध में अपनी मांगे भी उनके सामने रख रहे हैं।

इसी कड़ी में मंगलवार को शारीरिक शिक्षक (बीपीएड और एमपीएड) अभ्यर्थियों ने स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से मुलाकात की। शारीरिक शिक्षक अभ्यर्थियों ने प्रदेश में व्यायाम शिक्षक के 5000 पदों पर भर्ती के लिए ज्ञापन सौंपा।

शारीरिक शिक्षक अभ्यर्थी ने हेमन्त सर्वा ने बताया कि पूर्व में रमन सरकार के समय व्यायाम शिक्षक के पद पर भर्ती किया गया था। लेकिन पूर्व कांग्रेस सरकार ने घोषणा करने के बाद भी भर्ती नहीं निकाला। अभी हमने स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है। इस पर स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आश्वासन दिया कि आगामी नई शिक्षा नीति के तहत व्यायाम शिक्षक के 5000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू किया जायेगी।

1705561010165808 4 console corptech

समस्त शारीरिक शिक्षक अभ्यर्थी ने कहा कि व्यायाम शिक्षकों की भर्ती होने से शासकीय स्कूलों के बच्चों को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे. जिससे छत्तीसगढ़ के स्कूल के बच्चे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों में भाग लेकर राज्य का प्रतिनिधित्व कर सकेंगे। अमन यादव और हेमंत सर्वा के नेतृत्व में समस्त बीपीएड और एमपीएड अभ्यार्थी उपस्थित होकर शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा।

Leave a Reply