रायपुर: गुढ़ियारी आगजनी नुकसान में शुरू हुआ मुआवजा वितरण.. 40 परिवार हुए प्रभावित, मिली इतनी राशि…

रायपुर।। गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में भारत माता चौक के पीछे स्थित सीएसपीडीसीएल के ट्रांसफार्मर गोदाम में कल भीषण आगजनी की घटना सामने आई थी। करीब 10 घंटे तक यह आग धधकती रहे जिसकी चपेट में आये सैकड़ो बिजली के ट्रांसफार्मर जलकर ख़ाक हो गये। इस आगजनी के बाद रायपुर प्रशासन और पुलिस में भी हड़कंप मच गया था। (Gudhiyari me lagi bhayankar aag) कलेक्टर खुद मौके पर पहुंचकर राहत अमले को निर्देश दे रहे थे। यह आग इतनी भीषण थी की रायपुर समेत 20-30 किलोमीटर दूर से भी इसके धुंए आसमान में नजर आ रहे थे। हालांकि दर्जनों दमकल वाहनों और राहत टीम की कड़ी मशक्कत के बाद रात तक इस आग पर काबू पा लिया गया। सबसे राहत की बात रही कि इस आगजनी की चपेट में कोई नहीं आया लेकिन संपत्ति को नुकसान जरूर पहुंचा। रात में ही सीएम विष्णुदेव साय भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिए जाने और घटना की जाँच की बात कही थी।

सीएम के इसी निर्देश के बाद इस घटना के 24 घंटे बीतने से पहले ही प्रशासन ने आसपास के पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजा वितरण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई।

जानकारी के मुताबिक़ इस आगजनी से करीब 40 परिवार प्रभावित हुए हैं जिनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचा हैं। (Gudhiyari me lagi bhayankar aag) इन सभी 40 परिवारों को 9 हजार रुपये प्रति परिवार के हिसाब से सहायता राशि दी गई हैं। इस तरह प्रशासन ने 3 लाख 60 हजार रूपए की सहायता राशि परिवारों को वितरित किया हैं।

Leave a Reply