अम्बिकापुर: इलाज के दौरान कैदी की संदिग्ध मौत, परिजनों ने केंद्रीय जेल प्रशासन पर लगाए ये गंभीर आरोप, जानें क्या है मामला…

अंबिकापुर।। केंद्रीय जेल अंबिकापुर में विचाराधीन बंदी की मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर में इलाज के दौरान संदेहास्पद मौत हो गई। मौत के बाद पहुंचे परिजनों ने केंद्रीय जेल प्रशासन पर मृतक के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। परिजनों ने बताया कि वह बीमार नहीं था फिर उसका इलाज किस वजह से कराया जा रहा था ये कोई नहीं बता रहा है। मृतक के शरीर में चोट के निशान भी मिले हैं। इधर इस मामले में जेल प्रबंधन ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है।

दरअसल, विगत दिनों आबकारी एक्ट के मामले में सन्ना थाना पुलिस ने ग्राम कंदरई निवासी जगत पाल को गिरफ्तार किया था। कार्रवाई करने के बाद 5 अप्रैल को सेंट्रल जेल अंबिकापुर में आरोपी को शिफ्ट किया गया था, लेकिन तबीयत खराब होने पर जगत पाल को उसी दिन मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जिसके बाद इसकी सूचना पर अंबिकापुर पहुंचे परिजनों ने केंद्रीय जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

मृतक की पत्नी फूलमती ने आरोप लगाया है कि जेल में उसके पति के साथ मारपीट की गई है। उसके दोनों घुटनों में व शरीर में चोट के निशान हैं उसके पति को कोई बीमारी नही थी, फिर अस्पताल में किस चीज का इलाज चल रहा था। पति के बीमारी की सूचना उन्हें जेल प्रबंधन ने नही दी मौत की खबर लगते ही परिजनों के साथ वे अस्पताल पहुंची है। यहां भी जेल प्रहरियों से पूछने पर वे कुछ भी बता रहे हैं। जिसके बाद मृतक की पत्नी फूलमती ने इस संदेहास्पद मौत की निष्पक्ष जांच की मांग की है। इस संबंध में केंद्रीय जेल के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन किसी ने अपना पक्ष रखने फोन रिसीव नहीं किया और न ही मीडिया से कोई बात की।

Leave a Reply