4 क्विंटल गांजा सीमेंट की बोरी के नीचे दबाकर ले जा रहे थे, गिरफ्तार

क्राइम न्यूज़ छत्तीसगढ़ जशपुर प्रदेश

जशपुर।। तपकरा पुलिस ने ओडिशा से भारी मात्रा में गांजा की तस्करी कर मध्यप्रदेश के खजुराहो जा रहे 3 आरोपियों को ट्रक सहित गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 422 किलो गांजा जब्त किया गया है. जब्त किए गए गांजे की कीमत करीब 42 लाख बताई जा रही है. 2 दिन पहले भी तपकरा पुलिस ने 46 किलो गांजे के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. जिले में गांजा की तस्करी का ये अब तक का सबसे बड़ा मामला है. फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों को पकड़ने के लिए सरगुजा आईजी ने थाना प्रभारी को पुरस्कृत भी किया है।

जशपुर एसपी बालाजी राव ने बताया कि बुधवार की देर रात ओडिशा-छत्तीसगढ़ सीमा पर आरोपियों को पकड़ा गया. उन्होंने बताया कि तपकरा पुलिस थाना प्रभारी वंश नारायण शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली कि ओडिशा के संबलपुर की ओर से मिनी ट्रक में तस्कर सीमेंट के नीचे बड़ी मात्रा में गांजा लेकर छत्तीसगढ के तपकरा की ओर रवाना हुए हैं।

ट्रक में था सीमेंट

सूचना पर तपकरा थानाप्रभारी वंश नारायण शर्मा की टीम ने पर घेरा बंदी कर जांच शुरू की. इस दौरान ओडिशा के संबलपुर की और से आ रहे मिनी ट्रक को रोककर जांच की गई. जिसमें सीमेंट लदा हुआ था. पुलिस की टीम ने जांच के दौरान सीमेंट के नीचे देखा. जिसमें पुलिस को गांजे से भरी बोरियां मिली।

accused of smuggling hemp

गिरफ्तार आरोपी

422 किलो गांजा ट्रक से बरामद

पुलिस ने ट्रक को जब्त कर आगे की जांच शुरू की. जांच में सीमेंट की बोरियों के नीचे से 16 बोरी गांजे से भरी हुई मिली. जांच के दौरान पुलिस ने गांजे का वजन किया. जिसमें करीब 422 किलो गांजा जब्त किया गया. जब्त गांजे की कीमत करीब 42.20 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने ट्रक में मौजूद सीमेंट की 150 बोरी सीमेंट भी जब्त कर लिया है।

accused of smuggling hemp

पुलिस ने ट्रक को किया जब्त

महाराष्ट्र के रहने वाले हैं आरोपी

पुलिस ने गांजा तस्करी के मामले में तीन आरोपी मुकेश चित्रिव, दीपक टेकाम और निखिल दुबे को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपी महाराष्ट्र के गोंदिया जिला के रहने वाले हैं. मामले में कार्रवाई करते हुए तपकरा पुलिस ने नारकोटिक्स एक्ट 1985 की धारा 120 (B) के तहत अपराध दर्ज किया है।

accused of smuggling hemp

पुलिस ने जब्त किया गांजा

आईजी ने थाना प्रभारी को किया पुरस्कृत

तपकरा पुलिस ने दो दिन पहले कार में 46 किलो गांजा के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया था. बुधवार रात भी ट्रक में 422 किलो गांजा जब्त करने को लेकर सरगुजा आईजी आरपी साय ने तपकरा थाना प्रभारी वंशनारायण शर्मा को दोनों मामलों के लिए 10 हजार इनाम देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *