Tata इस साल लेकर आ रहा है हेक्सा सफारी एडिशन, लॉन्चिंग पर जानिये क्या है रिपोर्ट

स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी टाटा इस साल ग्राहकों के लिए एक के बाद एक खुशखबरी ला रहा है। हाल ही में उन्होंने अपने ऑइकॉनिक मॉडल सफारी की वापसी की बात कही थी। अब कंपनी ऑफिशियल्स की तरफ से टाटा हेक्सा सफारी एडिशन के इस लॉन्च होने की पुष्टि की है।nullPublish Date:Sun, 10 Jan 2021 04:41 PM (IST)Author: Rishabh Parmar

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अपडेटेड बीएस 6 Tata Hexa को ऑटो एक्सपो 2020 में हेक्सा सफारी एडिशन के रूप में पेश किया गया था। कंपनी द्वारा इसे 2020 में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसके लॉन्च को टाल दिया गया था। अब टाटा मोटर्स ने कंफर्म किया है कि इस क्रॉसओवर MPV(Multi Purpous Vehicle) के अपडेटेड वर्जन को कंपनी द्वारा साल 2021 के आखिर में लॉन्च किया जाएगा।

दरअसल, हाल ही में कंपनी की सोशल मीडिया टीम ने कहा कि, कंपनी इस साल के अंत में हेक्सा के सफारी एडिशन को लॉन्च करेगा। हालांकि, ये कार इस साल किस महीने और तारीख को लॉन्च की जाएगी, इस बात का खुलासा फिलहाल टाटा की तरफ से नहीं किया गया है। एक ग्राहक के सवाल का जवाब देते हुए, टाटा मोटर्स ने ट्विटर पर कहा, हेक्सा के सफारी एडिशन का फ्यूचर में क्या लुक होगा वो ऑटो एक्सपो 2020 में दिखाया जा चुका है, जो कि एक कॉन्सेप्ट मोड में था, इस साल के अंत में इसे बीएस 6 के साथ लॉन्च किया जाएगा।

हेक्सा सफारी एडिशन में मुख्यत: बदलाव इसके इंजन में किया गया है जो अब बीएस 6 मानकों को पूरा करता है। बाकी इसके इंजन को पहले जैसा ही बनाया गया है। इसमें 2.2-लीटर डीजल इंजन 156PS की पावर और 400Nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता वाला होगा। अपडेटेड हेक्सा को 6-स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के में पेश किया जाएगा। इसके अलावा टाटा इसके 4WD ड्राइव मोड विद ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को भी पेश कर सकता है।

बता दें टाटा हेक्सा के सफारी एडिशन के लुक में इसके पिछले डिस्कंटिन्यू किये गए मॉडल से ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि इसमें कुछ ट्विक्स हैं जो इसे अलग बनाते हैं। उदाहरण के तौर पर हेक्सा सफारी को ज्यादा स्पोर्टी लुक देने के लिए कंपनी ने इसके एक्सटीरियर में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किये हैं। जिसमें इस कार से अब क्रोम फिनिश को हटाकर ऑल ब्लैक फ्रंट लुक दिया जा सकता है। गौरतलब है कि हाल ही में टाटा ने अपने ऑइकॉनिक मॉडल टाटा सफारी को भी लॉन्च करने की बात कही है, जिसे पहले कंपनी ग्रेविटास के नाम से पेश करने वाली थी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.