पंचायत समीक्षा

BIG BREAKING CG:4 और कांग्रेस MLA हुए दिल्ली रवाना.. विधायकों के दिल्ली जानें को लेकर भूपेश बघेल ने कही ये बात

छत्तीसगढ़ प्रदेश राजनीति रायपुर

रायपुर।।आज सुबह कांग्रेस के चार और विधायक दिल्ली गए हैं। वही निगम-मंडलों के अध्यक्ष भी दिल्ली जा रहे हैं। जो चार विधायक आज सुबह की फ्लाइट से दिल्ली गए, उनमें विधायक कुंवर निषाद, विनय भगत, ममता चंद्रकार और लक्ष्मी ध्रुव शामिल हैं।

वही आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि विधायकों का अपने हाईकमान से मिलना गलत नहीं है. एक ओर विधायकों के दिल्ली दौरे को बीजेपी मुद्दा बना रही है. और पीसीसी चीफ ने भी इस पर उठ रहे सवालों को ये कहकर खत्म किया कि विधायकों का आलाकमान से मिलना कोई गुनाह नहीं है। दरअसल सीएम भूपेश बघेल आज राजीव भवन में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जन्म दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे।

इस दौरान उन्होंने ये बात कही है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने नाम नहीं छापने के शर्त पर जनता से रिश्ता को बताया कि दिल्ली में कोई राजनितिक घटना क्रम या किसी भी प्रकार के बदलाव् या दबाव वाली बात आलाकमान के बीच नहीं चल रही है. और किसी भी स्तर पर कही भी आलाकमान के पास छग सरकार के मामले के कोई भी विषय में किसी भी प्रकार का प्रस्ताव नहीं है।

बीजेपी के कुछ नेतागण जयचंदो से मिलकर सरकार के खिलाफ कुछ ना कुछ मीडिया में सुरसुरी छोड़ते रहे है. जबरन मीडिया कर्मी भी उसी सवालो को लेकर सीएम और अन्य नेताओं से बार बार सवाल करते है. जिसका जवाब सीएम भूपेश बघेल बखूबी देते आ रहे है. जो एक सच्चाई भी है. लेकिन पार्टी में कुछ जयचंद नेता मीडिया की बीमारी से ओतप्रोत होने के कारण इस तरीके का सिफुका फोड़कर अपने मीडिया दोस्तों के साथ टाइम पास करते रहे है।

सभी राजनितिक दल के नेता अक्सर बड़े त्योहारों में बड़े नेताओं से आशीर्वाद और मिलने के लिए दिल्ली जाते है. उसी क्रम में प्रदेश के सभी नेता छुट्टी का लाभ उठाते हुए अपने नेताओं से मुलाकात करने गए. वरिष्ठ नेता ने ये भी कहा कि जबरन छग को पंजाब और राजस्थान से जोड़कर देखा .जाता है. जबकि जमीनी हकीकत ये है, कि भूपेश बघेल की सरकार छग की माटी पुत्र होने के नाते प्रदेश और कांग्रेस पार्टी का आन-बान शान सरकार चला रहे है. अब तक के मुख्यमंत्रियों में सबसे लोकप्रिय सीएम माने जाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *