पंचायत समीक्षा

BIG BREAKING :छत्तीसगढ़ में 16 जून से नहीं खुलेगा स्कूल? मंत्री चौबे ने सभी अटकलों पर लगाया विराम

छत्तीसगढ़ कोरोना प्रदेश रायपुर शिक्षा

रायपुर।।प्रदेश के सभी जिलों के अनलॉक होने के बाद प्रदेश सरकार अब स्कूलों को 16 जून से खोले जाने को लेकर मचे घमासान के बीच मंत्री रविंद्र चौबे ने सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है। मंत्री चौबे ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि प्रदेश में स्कूलों को तभी खोला जाएगा, जब संक्रमण दर लगभग समाप्त हो जाए। बच्चों में संक्रमण फैलने की किसी भी स्थिति में स्कूल नहीं खोले जाएंगे।

बता दें कि इससे पहले स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मीडिया से बात करते हुए स्कूल खुलने के संकेत दिए हैं। मंत्री ने अपने बयान में कहा कि 16 जून के बाद स्कूल खोलने पर विचार कर सकते हैं। नया शिक्षण सत्र 16 जून से शरू हो रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए सरकार की कोशिश रहेगी कि स्कूल खोला जाए।

फिलहाल कोरोना संक्रमण पर भी ध्यान दिया जाएगा। अगर आगे भी संक्रमण के मामले कम रहे तो इस स्थिति में स्कूल खोले जाएंगे। संभावित तीसरी लहर को देखते हुए फिलहाल बड़ी कक्षाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

वहीं, स्कूलों को खोले जाने को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि प्रदेश के स्कूलों को 16 जून से स्कूल खोले जाने के फैसले से मैं सहमत नहीं हूं। मैं क्या कांग्रेस के स्वास्थ्य मंत्री इससे सहमत नहीं हैं। शिक्षा व्यवस्था के साथ साथ कई मामलों में छत्तीसगढ़ पिछड़ा हुआ है, इसके लिए पूर्ण रूप से सरकार की शिक्षा व्यवस्था जिम्मेदार है। प्रदेश में शिक्षा का स्तर भी लगातार गिरते जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *