पंचायत समीक्षा

BIG BREAKING CG:ढाई-ढाई साल के सीएम पर मंत्री अमरजीत भगत ने कही ये बात.. पढ़िए पूरी खबर

छत्तीसगढ़ अम्बिकापुर प्रदेश राजनीति सरगुजा संभाग

अम्बिकापुर।। 17 जून को छत्तीसगढ़ सरकार के ढाई साल पूरे हो रहे है. जिसके बाद सरकार में बड़े फेरबदल की चर्चा तेज हो गई है. इसी बीच प्रदेश के दिग्गज कांग्रेसी नेताओ के बाद प्रदेश के खाद्य मंत्री ने भी दबी जुबान ही सही.. पर ढाई साल मे किसी फेरबदल की बात पर विराम लगा दिया है।

छत्तीसगढ प्रदेश मे जब ढाई साल पहले कांग्रेस की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी थी. तब मुख्यमंत्री को लेकर कई चेहरे सामने आ गए थे.. लेकिन जीत पाटन विधायक भूपेश बघेल की हुई.. हांलाकि उनके मुख्यमंत्री के साथ ही ये चर्चा भी तेज हो गई थी. कि सरकार ढाई-ढाई साल के फार्मूले मे बनाई गई है. जिसमे शुरु के ढाई साल भूपेश बघेल प्रदेश के मुख्यमंत्री होगें. वहीं उसके बाद आखिरी के ढाई साल प्रदेश के दूसरे सबसे दावेदार टीएस सिहंदेव प्रदेश के मुख्यमंत्री होगें।

हालाकि बीते ढाई साल तक राजनैतिक गलियाओ मे चली इस चर्चा पर अब प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी समेत संसदीय कार्य मंत्री तक ने विराम लगा दिया है. तो वही प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से जब ढाई साल मे. टीएस सिंहदेव के मुख्यमंत्री बनने का सवाल किया गया तो उन्होने जवाब तो घुमा कर दिया.. पर मतलब सीधा था।

” ये मेरा विषय नहीं है. जिस विषय से मेरा कोई ताल्लुकात नहीं है उस पर कुछ बोलना नहीं चाहता. जहां पर नरवा, गुरुवा, बाड़ी, कर्ज माफ़ी, 25 सौ में धान खरीदी, राजीव गांधी किसान न्याय योजना का संचालन.. इस तरह से जितने भी योजना का संचालन का हो रहा है. उसको केवल छत्तीसगढ़ में ही नहीं पूरा देश में नाम हो रहा है. इसमे छत्तीसगढ़ नई ऊंचाई में गयी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बहुत नाम हो रहा है. तो मुझे ऐसा कुछ लगता नहीं है. और मैं जिस बैठक में नहीं था. मेरे सामने कुछ बात नहीं हुआ तो इस बारे हम कुछ नहीं कह सकते. सरकार अच्छी चल रही है. जिस प्रकार से योजनाओं का संचालन हो रहा है. छत्तीसगढ़ विकास के रास्ते में तेजी से आगे बढ़ रहा है.”

अमरजीत भगत, खाद्य मंत्री, छत्तीसगढ़ शासन

खाद्य मंत्री ने प्रदेश की नरवा, घुरवा समेत तमाम योजनाओ का बखान करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कद पूरे देश मे इतना बढ़ गया है कि ये संभव नहीं है. मतलब मंत्री अमरजीत भगत के मुताबिक टीएस सिंहदेव मुख्यमंत्री बनेगें.. ये संभव नही हैं. बहरहाल 16 जून आने मे अभी 9-10 दिन का समय है. इतने समय मे इस मुद्दे को लेकर क्या क्या नए बयान आते हैं.. या फिर ये कह लें…. कि छत्तीसगढ़ की राजनीति मे ऊठ किस करवट बैठेगा.. ये देखना दिलचस्प होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *