पंचायत समीक्षा

BIG BREAKING CG : इस बैंक से 3.60 करोड़ की धोखाधड़ी.. पढ़िए पूरी खबर…

छत्तीसगढ़ क्राइम न्यूज़ प्रदेश रायपुर

रायपुर।। राजधानी रायपुर में करोड़ों की धोखाधड़ी का खुलासा हुआ है. शातिर ने टाटीबंध स्थित केनरा बैंक को करोड़ों का चूना लगाया है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने अपने नाम से केनरा बैंक में पहले फर्जी खाता खुलवाया, फिर फिर पटना के सरकारी विभाग मेसर्स बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन का तथा बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड का कुल 7 बार कैंसल चेक लगाया. इस तरह से आरोपी ने 3 करोड़ 60 लाख 41 हजार रुपए उड़ा दिए

धोखाधड़ी की जानकारी होने के बाद बैंक ने मेसर्स विष्णु लक्ष्मी लैंड डेवलपर्स एंड बिल्डर्स के संचालक सुहास हरिश्चंद्र काले के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है. ये पूरा मामला आमानाका थाना क्षेत्र का है।

आमानाका थाना पुलिस ने बताया कि केनरा बैंक के टाटीबंध शाखा में विष्णु लक्ष्मी लैण्ड डेवलपर्स एंड बिल्डर्स के नाम से फर्जी खाता खुलवाकर 3 करोड़ 60 लाख 41 हजार रुपए की धोखाधड़ी हुई है. आरोपी सुहास हरिश्चंद्र काले द्वारा 8 मार्च को बैंक में अपने आधारकार्ड, पैनकार्ड समेत तमाम दस्तावेज जमा कर एक खाता खुलवाया था।

आरोपी ने बैंक मैनेजर को बताया कि उसका बिहार और पटना में इलेक्ट्रिक और कंस्ट्रक्शन का बहुत बड़ा काम चलता है. जिसके बाद आरोपी सुहास हरिश्चंद्र काले ने अलग-अलग तारीखों को कुल 7 बार में पटना के स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड एवं साउथ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के कैंसल चेक फर्जी तरीके से जमा कराया और विष्णु लक्ष्मी लैंड डेवलपर्स एन्ड बिल्डर्स के खाते में कुल 3 करोड़ 60 लाख 41 हजार रुपए जमा करवा कर निकाल लिया है।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में बैंक की ओर प्राप्त शिकायत मिली थी. मामले की जांच कर आरोपी सुहास हरिश्चंद्र काले के ख़िलाफ धारा 420, 467, 468, और 471 क तहत अपराध दर्ज किया गया है. आरोपी सुहास हरिश्चंद्र काले नागपुर के राजीव नगर का रहने वाला है. आमानाका थाना पुलिस की टीम द्वारा आरोपी की तलाश की जा रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *