पंचायत समीक्षा

BIG NEWS :छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर की एंट्री! दुर्ग, रायपुर के बाद इन जगहों पर बजी खतरे की घंटी..पढ़िए पूरी खबर

छत्तीसगढ़ कोरोना प्रदेश रायपुर स्वास्थ्य

रायपुर।। छत्तीसगढ़ में सोमवार को कोरोना वायरस के 236 नए मरीजों की पहचान हुई है. जबकि 3 मरीज की कोरोना से मौत हुई है. वहीं प्रदेश में आज 234 मरीजों ने कोरोना वायरस को मात दी है. प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 0.6 प्रतिशत है. दुर्ग, रायपुर के बाद बलौदाबाजार और कोरबा जिले में खतरे की घंटी बज गई है. कहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर की एंट्री तो नहीं हो गई।

छत्तीसगढ़ में 9 लाख 87 हजार 12 मरीज कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं. अब कुल एक्टिव मरीज 1 हजार 918 हैं. कोरोना वायरस से अब तक 13 हजार 528 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में आज 36 हजार 109 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है. आज दुर्ग जिले में 11, रायपुर में 17, बलौदाबाजार में 87, कोरबा में 24, कांकेर में 14 और बीजापुर में 16 कोरोना मरीज मिले हैं. रविवार को दुर्ग जिले में 70 और रायपुर में 39 कोरोना मरीज मिले थे।

अब तक 29 लाख 27 हजार से अधिक लोगों को दी गई दवा
छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और रोकथाम के लिए 29 लाख 27 हजार 945 संदिग्ध मरीजों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवाईयों की किट वितरित की गई है. विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले व्यक्तियों के त्वरित इलाज और उन्हें गंभीर स्थिति में पहुंचने से बचाने के लिए मितानिनों और सर्विलेंस टीमों द्वारा दवाईयों की किट निःशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है।

कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों को दवा किट उपलब्ध कराने के अच्छे परिणाम आए हैं. इससे पूरे प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार को रोकने में मदद मिली है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदेश में अब तक (01 अगस्त तक) कोरोना के लक्षण वाले 12 लाख 45 हजार 890 लोगों को दवा किट उपलब्ध कराई गई है. जांच केंद्रों और अस्पतालों में कोरोना जांच के लिए पहुंच रहे इसके लक्षण वाले 11 लाख 84 हजार 281 लोगों को भी दवा किट मुहैया कराया गया है।

मितानिनों और सर्विलेंस टीमों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों व कन्टेनमेंट जोनों में एक्टिव सर्विलेंस के दौरान मिले 4 लाख 97 हजार 774 व्यक्तियों को भी कोरोना के इलाज और बचाव के लिए दवाईयां दी गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *