पंचायत समीक्षा

BIG NEWS CG:काॅलगर्ल मौत मामले में हुआ बड़ा खुलासा.. पढ़िए पूरी खबर

क्राइम न्यूज़ छत्तीसगढ़ प्रदेश रायपुर

रायपुर।।थाना माना क्षेत्र में मिले अज्ञात महिला शव के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. वही इस मामले में डाॅक्टर सहित 2 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल मामला चार मई का है। माना कोविड़ सेंटर के बाहर एक महिला का शव मिला था।

शव मिलने के बाद मौके पर माना पुलिस की टीम पहुंची थी, जिसके बाद महिला की मौत कोरोना से जोड़कर देखा जा रहा था। हालांकि शव मिलने क चार दिन बाद भी महिला की शिनाख्त नहीं हो पायी थी, जिसके बाद राजधानी पुलिस ने महिला की पहचान के लिए एक विज्ञापन भी जारी किया था।

पुलिस ने किया खुलासा – मृतिका की पहचान के पश्चात् सायबर सेल एवं थाना माना की संयुक्त टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण भी किया गया। फुटेज के अवलोकन पर पाया गया कि एक लाल रंग की वेगनआर कार से मृतिका के शव को बाहर निकाला गया है।

जिस पर टीम द्वारा वेगन आर की पतासाजी करते हुये अज्ञात आरोपी की भी पतासाजी प्रारंभ किया गया। पतासाजी के दौरान टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि मृतिका द्वारा आज से लगभग 09 वर्ष पूर्व कुरूद निवासी चन्द्रेश भारती के साथ प्रेम विवाह किया गया था तथा दोनों की एक 07 वर्षीय पुत्री भी है।

मृतिका के पति का 02 वर्ष पूर्व मृत्यु होने से मृतिका अपनी पुत्री को लेकर अपने माता – पिता के घर गज्जीटोला जाकर रहने लगी तथा कुछ दिनों बाद अपनी पुत्री को अपने माता-पिता के पास छोड़कर स्वयं रायपुर आ गयी एवं थाना डी.डी.नगर क्षेत्रांतर्गत चंगोराभाठा में किराये का मकान लेकर झाड़ू पोछा का काम कर अपना जीवन यापन करने लगी इसी दौरान मृतिका की पहचान खमतराई निवासी विनय से हुई जो कि वेश्यावृत्ति का धंधा करता है तथा उसके इस काम में उपेन्द्र यादव उसका साथी था जो ग्राहक तलाश करता था।

इस तरह मृतिका विनय एवं उपेन्द्र के साथ मिलकर वेश्यावृत्ति करने लगी तथा मृतिका शराब पीने की भी आदि थी। दिनांक घटना 03-04.05.21 की दरम्यानी रात मृतिका डी.डी.नगर निवासी सुमित लिमटे जो कि पेशे से फिजियोथेरेपी डाॅक्टर है के पास गयी थी।

इस दौरान मृतिका वीरन कोवाची उर्फ बबली एवं सुमित लिपटे दोनों ने जमकर शराब सेवन किया तथा अत्यधिक शराब सेवन करने से मृतिका बेहोश हो गयी तथा उसकी सांसे लगातार नहीं चल रहीं थी, जिसकी सूचना सुमित लिमटे ने विनय एवं उपेन्द्र यादव को दिया गया।

जिस पर तीनों सुमित लिमटे की वेगन आर कार में मृतिका को सीट में बैठाये एवं थाना माना क्षेत्र के घटना स्थल में ले जाकर बाहर उतारकर आ गये इसी दौरान मृतिका की मृत्यु हो गयी। आरोपियों द्वारा मृतिका को बेहोशी होने की स्थिति में उसकी चिकित्सकीय सुविधा नहीं कराते हुये उसे किसी चिकित्सालय में भर्ती नहीं कराया गया और न ही किसी चिकित्सक को दिखाया गया। आरोपियों द्वारा मृतिका को ऐसी स्थिति में छोड़कर कि उसकी मृत्यु संभावित है, मृतिका को छोड़कर चले गये और अंततः किन्हीं कारणों से उसकी मृत्यु हो गई।

जिस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना माना में अपराध क्रमांक 60/21 धारा 304, 201, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी उपेन्द्र यादव एवं सुमित लिमटे को गिरफ्तार किया जाकर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त वेगन आर कार एवं 02 नग मोबाईल फोन जप्त कर अग्रिम कार्यवाही किया गया। प्रकरण में आरोपी विनय फरार है जिसकी पतासाजी कर उसकी गिरफ्तारी करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।

गिरफ्तार आरोपी

01. सुमित लिमटे पिता स्व.लेखन लाल लिमटे उम्र 37 साकिन सेक्टर 03 दीनदयाल उपाध्याय नगर रायपुर।

02. उपेन्द्र यादव पिता स्व तुलसीराम यादव उम्र 40 साल साकिन आर बी एस कॉलोनी जय श्रीराम नगर खमतराई रायपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *