छत्तीसगढ़प्रदेशराजनीतिरायपुर

BIG NEWS CG :मंत्री टी एस सिंह देव ने ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री पर तोड़ी चुप्पी.. कांग्रेस की बढ़ सकती है मुश्किलें..

छत्तीसगढ़।।पंजाब के बाद अब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकतीं हैं. असल में ढाई-ढाई साल के तहत राज्य में मुख्यमंत्री बदलने की चर्चाएं तेज़ हैं और इस बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव दिल्ली दौरे पर टी एस सिंह देव ने मीडिया से खास बातचीत में पहली बार इस पूरे घमासान पर चुप्पी तोड़ी।

मीडिया को दिए एक बयान में टी एस सिंह देव ने कहा कि राजनीति में मुख्यमंत्री बदलने का कोई लिखित फार्मूला तो तय नहीं होता मगर मुझे उम्मीद है कि नेतृत्व उचित फैसला करेगा. उन्होंने कहा कि कर्नाटक और उत्तराखंड में कोई फार्मूला था क्या जहां मुख्यमंत्री बदले गए? टी एस सिंह देव ने उत्तर प्रदेश का भी उदाहरण देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भी तो योगी आदित्यनाथ को बदलने पर मंथन हुआ था।

बता दें कि हाल ही में दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद राज्य में मुख्यमंत्री बदलने की चर्चाओ को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री भपेश बघेल ने कहा था कि राज्य में तीन-चौथाई बहुमत की सरकार चल रही है लिहाज़ा रोटेशन जैसे किसी समझौते का सवाल हीं नहीं पैदा होता।

हालांकि मुख्यमंत्री बघेल ने साथ ही ये भी कहा था कि नेतृत्व ने जब उन्हें शपथ लेने को कहा था तब उन्होंने शपथ लिया था,उसी तरह अगर नेतृत्व उन्हें इस्तीफा देने को कहेगा तो शो पद छोड़ देंगे।

बातचीत में छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदले जाने की ज़रूरत पर पूछे गए सवाल के जवाब में टी एस सिंह देव ने ये भी कहा कि नेतृत्व हमेशा ध्यान देता है और नेतृत्व उन्हें जो भी ज़िम्मेदारी देता है वो उसके लिए हमेशा तैयार हैं. असल में जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से टी एस सिंह देव के करीबियों का कहना है कि नेतृत्व के सामने भूपेश बघेल और टी एस सिंह देव के बीच ढाई-ढाई साल पर मुख्यमंत्री बनने की समझ बनी थी, जिसका अब पालन होना चाहिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button