पंचायत समीक्षा

BIG NEWS CG : सर्विलांस टीम को ग्रामीण ने फरसा लेकर दौड़ाया..जान बचाकर भागे कर्मचारी…जानिए पूरा मामला…

छत्तीसगढ़ कोरबा कोरोना बिलासपुर संभाग

कोरबा।।छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान ग्रामीण क्षेत्र में फैली अफवाह कर्मचारियों पर भारी पड़ सकती है। प्रदेश के करीब सभी जिलों में टीम से गाली-गलौज और हमले किए जा रहे हैं। अब ऐसा ही मामला बुधवार को कोरबा में भी सामने आया है। यहां पहुंची टीम को तो एक ग्रामीण ने मारने के लिए फरसा तक उठा लिया। किसी तरह कर्मचारी वहां से जान बचाकर निकले। पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

नशे की हालत में फरसा लहराते हुए टीम को भगा दिया

कोरबा ब्लॉक के वनांचल स्थित श्यांग के अमलडीहा गांव में बुधवार को सर्विलांस टीम गई थी। इस टीम में में आसपास गांव के ही शिक्षक, सहायक शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और मितानिन शामिल थे। गांव में टीम को देख और कोरोना का नाम सुन कर एक युवक भड़क गया। वह घर के अंदर से फरसा ले आया और लहराते हुए धमकी देने लगा। कहा कि कौन लाया है बीमारी? भाग रहे हो, नहीं तो मार दूंगा यह देख टीम घबरा गई और वहां से लौट आई।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए घर-घर सर्वे कर रही है टीम

दरअसल, प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार और प्रशासन की ओर से तमाम कदम उठाए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे लोग भी हैं, जो संक्रमित होने के बावजूद डर के चलते जांच तक नहीं करा रहे। वहीं झोलाछाप डॉक्टरों की चक्कर में उनकी मौत तक हो रही है। ऐसे में इसकी रोकथाम के लिए घर-घर सर्वे किया जा रहा है। एक्टिव सर्विलांस टीम भी गांव में इसी के लिए गई थी, पर कोरोना के नाम पर युवक भड़क उठा।

पुलिस अफसर बोले- टीम को मुहैया कराएंगे सुरक्षा

वही एडिशनल SP कीर्तन राठौर ने कहा श्यांग थाना क्षेत्र के अमलडीहा में एक्टिव सर्विलांस टीम पर फरसा लहराते हुए धमकी देने की सूचना पुलिस को नहीं दी थी । मामले में शिकायत मिलने के बाद जांच कर कार्रवाई की गई है। जिन गांवों में इस तरह की जानकारी सामने आ रही है, वहां जाने वाली एक्टिव सर्विलांस टीम को सुरक्षा भी देंगे। इसके लिए तैयारी की जा रही है। जल्द ही टीम को सुरक्षा के साथ गांव भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *