पंचायत समीक्षा

बड़ी खबर :एसपी सूरजपुर ने पूरी क्षमता के साथ पुलिसिंग करने के दिए निर्देश

छत्तीसगढ़ प्रदेश सरगुजा संभाग सूरजपुर

सूरजपुर।।जिला पुलिस कार्यालय के सभाकक्ष में अपराध समीक्षा बैठक आयोजित हुई। पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने अवैध कार्यो में लिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए। वहीं कड़े लहजे में हिदायत देते हुए प्रभारियों को कहा कि अवैध कारोबार होने पर संबंधित प्रभारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी, कानून व्यवस्था, अपराधों की रोकथाम और आपराधिक मामलों के निराकरण तथा बेहतर पुलिसिंग के लिए पूरी क्षमता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शत-प्रतिशत गांव व साप्ताहिक बाजारों में चलित थाना लगाकर लोगों की समस्याओं का निराकरण की जाए, थाना-चौकी आने वाले प्रत्येक पीड़ित व्यक्ति की समस्या सुनकर निष्पक्षता से जांच की जाए। क्षेत्र में तीसरी ऑख की उपलब्धता की जानकारी लेते हुए जन सहयोग से क्षेत्र के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीव्ही कैमरा लगवाने तथा आगामी त्यौहार के मद्देनजर क्षेत्र में सक्रिय उपस्थिति दर्ज कराने के निर्देश दिए।

सड़क दुर्घटना को रोकने कराए सुरक्षात्मक उपाए।

अपराध सभा बैठक में पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने सड़क दुर्घटनाओं के मामलों की जानकारी ली और प्रभारियों को को कहा कि अपराधिक मामलों की जांच, निराकरण, कानून व्यवस्था ड्यूटी के अलावे सड़क दुर्घटना को रोकना भी हमारी नैतिक जिम्मेदारी है, सड़क दुर्घटनाओं को किस प्रकार से कम किया जा सकता है उसके लिए कार्ययोजना बनाकर उसे अमल में लाने के निर्देश दिए।

लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के साथ ही नियमों के उल्लघंन पर कार्यवाही करने कहा। ओव्हर स्पीड वाहन चलाने वाले चालकों पर स्पीड रडार गन के जरिए कार्यवाही करने यातायात प्रभारी को निर्देश दिए।

लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के साथ ही नियमों के उल्लघंन पर कार्यवाही करने कहा। ओव्हर स्पीड वाहन चलाने वाले चालकों पर स्पीड रडार गन के जरिए कार्यवाही करने यातायात प्रभारी को निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. शशि तिर्की को सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को उपचार के लिए चिकित्सालय में ले जाने पर रिस्पांश टाईम में उन्हें समुचित प्राथमिक उपचार दिलाने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ताकि ताकि सड़क दुर्घटना में घायलों की जान बचाई जा सके। ओव्हर लोड वाहनों पर कार्यवाही के लिए जिला परिवहन अधिकारी अमित कश्यप को निर्देशित किया।

इन्वेस्टीगेटर ऑफ द मंथ से सम्मानित हुए 2 आरक्षक।

क्राइम मीटिंग में पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने महत्वपूर्ण सूचना संकलन कर कई एनडीपीएस एक्ट के प्रकरणों में आरोपियों की गिरफ्तारी में सक्रिय रहने पर पुलिस कन्ट्रोल रूम में पदस्थ आरक्षक विकास पटेल व चौकी बसदेई में पदस्थ आरक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर इन्वेस्टीगेटर ऑफ द मंथ से सम्मानित किया तथा पुलिस महिला सहायता केन्द्र जरही भवन के मरम्मत व शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान बेहतर कार्य को लेकर एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह व थाना प्रभारी भटगांव किशोर केंवट को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।

इस दौरान एएसपी मुख्यालय पी.एस.महिलाने, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, स्थापना प्रभारी अखिलेश सिंह, जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारी, जिला पुलिस कार्यालय के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *