पंचायत समीक्षा

BJP युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विश्व विजय सिंह तोमर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी..सरगुजा को जिले में टीकाकरण में हो रही कठिनाइयों को लेकर ज्ञापन सौंपा…

छत्तीसगढ़ अम्बिकापुर कोरोना सरगुजा संभाग

अंबिकापुर।।भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विश्व विजय सिंह तोमर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, सरगुजा को जिले में टीकाकरण में हो रही कठिनाइयों को लेकर ज्ञापन सौंपा।18-44 आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण सुविधाजनक एवं व्यवहारिक बनाये जाने के संबंध में।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से सुरक्षा हेतु सरगुजा जिले में 18-44 वर्ग आयु के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग सरगुजा के द्वारा टीकाकरण के लिए अंबिकापुर शहर एवं अंबिकापुर जनपद में कार्ड धारकों के लिए विभिन्न स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण कराया जा रहा है।

आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सूचना के अनुसार अंबिकापुर ग्रामीण क्षेत्र में 18 से 44 वर्ग के विभिन्न कार्ड धारकों के लिए जिसमें बीपीएल कार्डवालों का टीकाकरण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दरिमा में ,अंत्योदय कार्डवालों का टीकाकरण ग्राम सुखरी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और एपीएल कार्डवालों का कोविड टीकाकरण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भफोली में किया जा रहा है, जिससे सभी कार्ड धारकों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

क्योंकि दरिमा, सुखरी और भफौली की आपसी दूरी ज्यादा होने के कारण दरिमा, सुखरी में निवासरत एपीएल कार्ड धारकों को भफौली, बीपीएल कार्ड धारकों को दरिमा एवं अंत्योदय कार्ड धारकों को सुखरी आवागमन करना पड़ रहा है और ग्रामीण क्षेत्र में बहुत से लोग इस करोना काल में आवागमन करने में सक्षम नहीं है।ऐसी ही स्थिति सरगुजा के सभी जनपदों की है, जो अव्यवहारिक है।

उन्होंने निवेदन किया की आप अंबिकापुर शहर एवं अंबिकापुर ग्रामीण के उन सभी स्वास्थ्य केंद्रों में राज्य सरकार द्वारा जारी प्रतिशत वर्गीकरण जिसमें 52% बीपीएल ,16 %एपीएल , 12%अंतोदय एवं 20% फ्रंटलाइन वर्कर को लागू करते हुए सभी स्वास्थ्य केंद्रों में तीनों कार्ड धारकों के लिए अलग-अलग काउंटर बना कर टीकाकरण किया जाए जिससे लोगों को असुविधा का सामना ना करना पड़े।

ज्ञापन सौंपनेवालों में संजीव वर्मा, अंशुल श्रीवास्तव, प्रियेश अग्रहरि साथ में थे।

पंचायत समीक्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *