पंचायत समीक्षा

BREAKING :एक युवक के मोबाइल में मिला इस कांग्रेस विधायक का कथित अश्लील वीडियो.. पढ़िए पूरी खबर

देश प्रदेश मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश।।एक कांग्रेस विधायक को अश्लील वीडियो की आड़ में ब्लैकमेल कर पैसे मांगने के आरोप में पुलिस ने अंतरराज्यीय साइबर गिरोह के कथित सदस्य 19 वर्षीय युवक को राजस्थान से गिरफ्तार किया है।

छतरपुर जिले के महाराजपुर सीट से कांग्रेस विधायक नीरज दीक्षित ने 22 मई को जिले के गढ़ीमलहरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि एक अज्ञात व्यक्ति ने व्हाट्सएप के माध्यम से उन्हें वीडियो कॉल कर कथित रूप से अश्लील वीडियो बनाया और बाद में इसके माध्यम से उन्हें ब्लैकमेल करने का प्रयास किया।

छतरपुर जिले के पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने रविवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि इस मामले में एक पुलिस टीम गठित की गई और साइबर जांच से मिली जानकारी के आधार पर टीम को आरोपी की तलाश हेतु राजस्थान के भरतपुर जिला रवाना किया गया. उन्होंने कहा कि टीम ने मामले में आरोपी आदिल (19) को जब हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया. शर्मा के मुताबिक आदिल राजस्थान के भरतपुर जिले के सीकरी थानाक्षेत्र का निवासी है।

आरोपी के पास से पुलिस को तीन मोबाइल फोन मिले जिनमें से एक मोबाइल फोन में वह कथित अश्लील वीडियो मिला जिसके जरिये विधायक को ब्लैकमेल करने का प्रयास किया गया था.आरोपी के पास से वह मोबाइल फोन भी बरामद किया गया जिसके जरिये शिकायतकर्ता को ब्लैकमेल करने की धमकी देने हेतु कॉल किया गया था।

शर्मा ने बताया कि आरोपी ने स्वीकार किया कि वह फेसबुक से लोगों की जानकारी एकत्रित करता है, फेसबुक पर प्राप्त नंबर पर लोगों को व्हाट्सएप वीडियो कॉल करके अपने पास रखे रिकार्डिंग एवं अश्लील वीडियो के द्वारा लड़की बनकर स्क्रीन रिकॉर्डर की मदद से वीडियो रिकॉर्ड कर लेता है और फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर लोगों से पैसे की वसूली करता है।

उन्होंने कहा कि आरोपी के मुताबिक ब्लैकमेल करने की तरकीब उसे गांव के ही रमजान नामक व्यक्ति ने सिखाई थी, जो एक पूरी गिरोह की तरह काम करता है. कुछ लोग दूसरे राज्यों मुख्यतः ओडिशा से फर्जी सिम एवं खाते बनवाकर इन्हें देते हैं और वसूली का 20 प्रतिशत इनसे लेते हैं. शर्मा ने बताया कि आरोपी ने इसी तरह अन्य कई लोगों को भी ब्लैकमेल किया है।

उन्होंने बताया कि जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी ने विभिन्न शहरों के 21 लोगों से कुल 14.22 लाख रुपये ब्लैकमेल कर वसूले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *