कांकेरछत्तीसगढ़प्रदेश

BREAKING :सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत…

कांकेर।। चारामा थाना क्षेत्र अंतर्गत नेशनल हाईवे-30 पर रतेसरा के पास बीती रात दर्दनाक सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार, चारों लोग कार से धमतरी से अपने घर लखनपुरी जा रहे थे. इस दौरान नेशनल हाईवे-30 पर रतेसरा के पास तेज गति से आ रहे ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए. मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई, वहीं बाकी के दो लोगों को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. मृतकों के नाम अहमद अली, रहमद अली, प्रवीण सिन्हा और संजू तिर्की हैं।

कांकेर में तेजी से बढ़ रहे सड़क हादसे

यातायात विभाग से 2021 के प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, जनवरी में 46 सड़क हादसे हुए हैं, जिसमें 19 की मौत और 64 लोग घायल हुए हैं. फरवरी में सड़क हादसों में 19 लोगों की मौत हुई है और 40 लोग घायल हुए हैं. वहीं मार्च में अब तक 12 लोगों की सड़क हादसे में मौत हो चुकी है।

छत्तीसगढ़ में लगातार हो रहे सड़क हादसे

कांकेर समेत पूरे छत्तीसगढ़ में लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं, जिन पर लगाम लगा सकने में पुलिस और यातायात विभाग नाकाम साबित हो रहा है. अभी पिछले हफ्ते 27 मार्च को भी कांकेर में बारातियों से भरा ट्रैक्टर पलटने से एक बच्ची समेत दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. घटना में 17 लोग घायल हो गए थे, जिनमें से 11 की हालत गंभीर थी।

इस साल जनवरी में कांकेर के माकड़ी के पास दर्दनाक सड़क दुर्घटना हो गई थी. दरअसल यहां बस के आगे चल रहे ट्रक ने अचानक ब्रेक लगा दी. अचानक ब्रेक लगने से बस, ट्रक से जा टकराई थी. इससे बस के सामने का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. हादसे में 9 लोग घायल हो गए थे. जनवरी में ही कांकेर के चारामा नेशनल हाईवे- 30 पर एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई थी. नेशनल हाईवे-30 के पास खड़े ट्रक को पिकअप ने पीछे से टक्कर मार दी थी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि पिकअप में सवार 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, वहीं ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया था।

इस हादसे में पिकअप के परखच्चे उड़ गए थे. मृतकों की पहचान कोंडागांव निवासी प्रेमलाल, केमेश्वर और बुधरो के रूप में की गई. वहीं, घायल वाहन चालक की पहचान रमेश कोर्राम के रूप में हुई।

ट्रक की टक्कर से 10 फीट तक ऊपर उछली थी कार

वहीं 12 जनवरी को रायपुर-बलौदाबाजार मार्ग पर भी एक भीषण सड़क हादसा हुआ था. पलारी के पास एक ट्रक ने एक कार को पीछे से टक्कर मार दी थी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार 10 फीट तक ऊपर उछल गई और 8 बार पलटने के बाद वापस खड़ी हो गई. हादसे में कार में बैठे 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. हालांकि, इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई थी।

कोरिया में भी सड़क हादसा

पिछले हफ्ते कोरिया जिले के उसटा नाले के पास ऑटो और मोटरसाइकिल के बीच टक्कर हो गई थी. हादसे में तीन लोग घायल हो गए थे. हादसा ग्राम-पंचायत भगवानपुर आवास मोहल्ला के उसटा नाला के पास हुआ था. जहां मोटरसाइकिल ने ऑटो को पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर इतनी तेज थी कि ऑटो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया. वहीं मोटर साइकल सवार भी दूर जा गिरे।

जगदलपुर में भी रोड एक्सीडेंट

जगदलपुर जिले के कोड़ेनार थाना क्षेत्र के रायकोट में 31 मार्च को तेज रफ्तार कार ने बाइक को टक्कर मार दी. हादसे में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दो युवक अपनी बाइक में सवार होकर जगदलपुर की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान रायकोट के पास गलत दिशा से आ रही तेज रफ्तार कार टाटा हेक्सा सीजी 18 एम 1738 ने सामने से बाइक को जबरदस्त टक्कर मार दी. इस घटना में बाइक में सवार मंगनार निवासी डमरू और जयमन गम्भीर रूप से घायल हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button