तकनीकछत्तीसगढ़प्रदेशरायपुर

BREAKING CG:अब ड्राइविंग लाइसेंस के लिए दफ्तरों का नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर.. घर पहुंच मिलेगी सुविधा

रायपुर।। छत्तीसगढ़ सरकार की ‘तुंहर सरकार तुंहर द्वार’ की परिकल्पना के अंर्तगत परिवहन विभाग नवीन व्यवस्था लागू करने जा रही है. जिसमें ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट सहित 22 अन्य सेवाएं आवदेनकर्ताओं के आधार से दस्तावेज लिंक किए जाएंगे. अब ड्राइविंग लाइसेंस के लिए दफ्तरों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. अब ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन संबंधित स्मार्ट कार्ड आपके घर पहुंचेंगे।

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए दफ्तरों से छुटकारा

परिवहन विभाग के मुताबिक अधिकारियों के द्वारा प्रमाणित करने के बाद स्पीड पोस्ट के माध्यम से 7 दिन के भीतर आवेदनकर्ताओं के पंजीकृत पते पर भेजे जाएंगे. इससे लोगों को परेशानियों से निजात मिलेगी. साथ ही परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे शुभारंभ

छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य होगा, जो ऐसी व्यवस्था लागू करने वाला है. इस नई व्यवस्था का शुभारंभ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 1 जून को को दोपहर 12 बजे करेंगे. मौजूदा व्यवस्था में आमजनों को परिवहन कार्यालय आना पड़ता है, अब नई व्यवस्था लागू होने से आवेदनकर्ता को अनावश्यक रूप से परिवहन कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. दस्तावेज सीधे उनके पंजीकृत पते पर भेजने की व्यवस्था की गई है।

संबंधित प्रमाण-पत्र घर मंगाने के लिए आवेदनकर्ता को www.parivahan.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. नवीन व्यवस्था सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए हेल्प लाइन नंबर 7580808030 पर कॉल कर भी सहायता प्राप्त की जा सकेगी. इस लिंक पर क्लिक कर 1 जून, मंगलवार, को 12 बजे आप कार्यक्रम से LIVE जुड़ सकते हैं। https://m.facebook.com/ChhattisgarhCMO/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button