पंचायत समीक्षा

CG NEWS :यहाँ के BEO पर गिरी गाज..व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील वीडियो किया था शेयर..

छत्तीसगढ़ प्रदेश रायपुर

रायपुर।। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक ने आज एक अखबार में नारायणपुर जिले की छपी खबर “बीईओ ने पोस्ट किया अश्लील वीडियो” को स्वतः संज्ञान लिया. उन्होंने नारायणपुर जिले के महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी को इस पूरे मामले की जानकारी प्राप्त कर अवगत कराने के निर्देश दिए थे।

इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए बीईओ के खिलाफ बस्तर संभाग के कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र ने छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1995 के नियम 3 के विपरीत होने से छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील) 1966 के नियम (9) के तहत तत्काल प्रभाव से शासकीय सेवा से निलंबित कर दिया है।

महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ नायक ने कहा कि जिस व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील वीडियो भेजा गया था, उस व्हाट्सएप ग्रुप की सभी महिलाएं बीईओ के खिलाफ आयोग में अपना कथन दर्ज करा सकती हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शिक्षा अधिकारी स्कूल व्हाट्सएप ग्रुप पर अश्लील वीडियो भेज कर सुर्खियों में बने हुए हैं. शिक्षा अधिकारी खेमेश्वर पाणिग्राही ने एजुकेशन स्कूल व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील वीडियो भेज दिया. जैसे ही उस ग्रुप के सदस्यों ने वह वीडियो देखा तो सबसे होश उड़ गए. हालांकि आपत्ति जताने पर बीईओ ने वह वीडियो तुरंत डिलीट भी कर दिया, लेकिल उनकी इस गलती ने उन्हें दिक्कतों में डाल दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *