पंचायत समीक्षा

CHHATTISGARH :मोबाइल वापस करने एसआई ने की पैसों की डिमांड..हुआ लाइन अटैच.. जानें क्या है मामला

छत्तीसगढ़ प्रदेश बिलासपुर संभाग

बिलासपुर।।बिलासपुर जिले में सड़क दुर्घटना में बकरी के पैर टूटने पर किसान ने सकरी थाने में बाइक चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। बाद में दोनों के बीच समझौता हो गया। इसके बाद भी थाने का एसआई आरोपित का मोबाइल वापस करने स्र्पये की मांग करने लगा। इसकी शिकायत पर एसपी दीपक झा ने एसएआई को लाइन अटैच कर दिया है।

सकरी थाना क्षेत्र के परसदा निवासी निमेन वस्त्रकार किसान हैं। सुबह वे अपनी बकरियों को लेकर चराने गए थे। सुबह 10 बजे वे अपनी बकरियों को लेकर मुख्य मार्ग से अपने घर लौट रहे थे। इस दौरान मोटरसाइकिल के चालक ने उनकी बकरी को टक्कर मार दी। इस दौरान मोटरसाइकिल के चालक का मोबाइल सड़क में ही गिर गया।

निमेन ने इसकी शिकायत सकरी थाने में की। वहीं, मोबाइल को थाने में जमा कर दिया। मोबाइल से मोटरसाइकिल चालक की पहचान हो गई। इसके बाद मोटरसाइकिल के चालक ने निमेन से मिलकर मामले में समझौता कर लिया। समझौते के बाद भी एसआइ उमेश उपाध्याय ने स्र्पये की मांग की। दोनों पक्ष के बीच समझौता होने के कारण मोटरसाइकिल के चालक ने स्र्पये देने से इन्कार कर दिया।

इस पर एसआइ ने मोटरसाइकिल चालक का मोबाइल देने से मना कर दिया। पीड़ित ने बताया कि उसका बेटा मोबाइल से पढ़ाई करता है। बुधवार को उसके बेटे की आनलाइन परीक्षा थी। इस पर भी एसआइ ने मोबाइल देने से मना कर दिया। किसान और मोटरसाइकिल के चालक ने इसकी शिकायत एसपी दीपक झा से कर दी।

पीड़ितों ने बताया कि समझौते के बाद भी एसआइ ने उसके खिलाफ जुर्म दर्ज कर दिया। वहीं, स्र्पये की मांग कर रहा था। इस पर एसपी ने एसएआई उमेश उपाध्याय को लाइन अटैच कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *