पंचायत समीक्षा

CRIME CG:प्रेम के बदले मिली सजा-ए-मौत..हत्या कर दफनाया शव..एक महीने बाद ऐसे खुला राज… पढ़िए पूरी खबर

छत्तीसगढ़ क्राइम न्यूज़ जांजगीर चाम्पा प्रदेश

जांजगीर।।छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. एक युवक को प्रेम के बदले ‘सजा-ए-मौत’ मिली है. पिता ने बेटी की फोन से चैटिंग कर प्रेमी युवक को देर रात अपने घर मिलने बुलाया, फिर उसे मौत के घाट उतार दिया. उसके शव को पावर प्लांट में दफनाकर ऊपर से 15 फीट राखड़ डाल दिया. मामले में एक महीने से अधिक समय तक पर्दा डला रहा, लेकिन आरोपी पिता के कबूलनामे के बाद हत्या के राज का खुलासा हुआ।

पूरा मामला मालखरौदा थाना क्षेत्र के अड़भार चौकी का है. महीने भर पहले तक यहां एक नाबालिग लड़की से युवक ठाकेन्द्र देवांगन (20 वर्ष) बातचीत किया करता था. उन दोनों की लव मिस्ट्री की जानकारी युवती के पिता को लग गई. जो उसे नागवार गुजरी. जब बेटी देर रात सो गई, तब पिता ने चुपके से उसके फोन से युवक के साथ चैटिंग की. उसे घर पर मिलने के लिए बुलाया. युवक इस बात से अंजान था कि युवती का पिता उससे चैटिंग कर रहा है।

हत्या के बाद शव राखड़ में दबाया

युवक जैसे ही मिलने के लिए युवती के घर पहुंचा. पिता और युवक के बीच बहस हुई. इतने में ही दोनों के बीच हाथापाई हो गई. उसके बाद पिता ने युवक की गला दबाकर हत्या कर दी. आरोपी अजय देवांगन (40 वर्ष) ने पूछताछ में बताया कि युवक उसकी बेटी को परेशान करता था. इसलिए घर बुलाकर उसकी हत्या कर दी. डी.बी. पावर प्लांट के मजदूर यार्ड में शव को दफनाकर ऊपर लगभग 15 फीट राखड़ डाल दिया. किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी।

थाने में दर्ज कराई गई गुमशुदगी की रिपोर्ट

मृतक ठाकेन्द्र देवांगन के परिजनों ने अड़भार चौकी में 29 अप्रैल को ठाकेन्द्र देवांगन के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस मामले की जांच कर रही थी, लेकिन एक महीने बाद भी कोई सुराग नहीं मिला. पुलिस ने परिजनों के संदेह के आधार पर नाबालिग लड़की के पिता आरोपी अजय देवांगन से पूछताछ की, तब उसने हत्या करना कबूल किया।

जमीन के नीचे मिला कंकाल

आरोपी के बताए अनुसार पुलिस ने कार्यपालिक दण्डाधिकारी के अनुमति के बाद प्लांट में उत्खनन कराया. तब घटना स्थल पर जमीन में 15 फीट नीचे युवक का कंकाल बरामद हुआ. पुलिस ने उसका पोस्ट मार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है. वहीं आरोपी अजय देवांगन के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *