पंचायत समीक्षा

सरगुजा संभाग : इन जिलों के सभी ठेकेदारों ने विद्युत विभाग के विभागीय निविदा का किया बहिष्कार…

छत्तीसगढ़ प्रदेश बलरामपुर सरगुजा संभाग सूरजपुर

सूरजपुर /बलरामपुर।। विनय शुक्ला।।Sor रेट बढ़ाने व पांच लाख रुपये तक के विभागीय कार्यो को ऑनलाइन निविदा ना करने की मांग को लेकर बुधवार सूरजपुर व बलरामपुर जिले के विद्युत ठेकेदारों ने विभागीय निविदा का बहिष्कार किया। ठेकेदारों ने बताया है कि विद्युत विभाग में कई वर्षों से पुराने एसओआर रेट पर कार्यों की निविदा आमंत्रित की जा रही है। जबकि विद्युत सामग्री एवं लोहे के मूल्यों करीब 40 से 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

जिसके कारण निविदा में जारी कार्यो को करने में ठेकेदारों को आर्थिक क्षति उठानी पड़ रही है। साथ ही किये गए कार्यो के बिल भुगतान में भी विभाग की नादरशाही के कारण समय पर भुगतान भी नहीं किया जाता है। समय पर भुगतान नहीं किये जाने की स्थिति में ठेकेदारों को अतिरिक्त आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है। जिससे ठेकेदारों में असंतोष का वातावरण है और उन्होंने विद्युत व लोहे की सामग्री के मूल्यों को आमंत्रित निविदा में बढ़ाये जाने की मांग की है।

वहीं बताया गया है कि पांच लाख रुपये तक के विभागीय कार्यों को ऑनलाइन कर दिए जाने से छोटे ठेकेदार काम से वंचित हो जायेगें और उनके सामने रोजी रोटी की समस्या उतपन्न हो जाएगी। उक्ताशय पर गंभीरता से विचार करते हुए ठेकेदारों ने पांच लाख रुपये तक की निविदा को ऑनलाइन नही किये जाने की भी मांग करते हुए निविदा का बहिष्कार किया है ।

सूरजपुर जिले में निविदा का बहिष्कार करने वाले ठेकेदारों में राजेश सिंह, यशवंत श्रीवास, विकास, मो. अफजल, विनय शुक्ला, महेंद्र प्रताप सिंह, शिखर इंटरप्राइजेज, आर. के. खरे, सौरभ, प्रदीप, हरेंद्र सिंह, के. के., दीपक सोनी, गुप्तेश्वर, अनुराग तिवारी, राकेश मिश्रा, संतोष सोनी सत्येंद्र दास, एस.एन. तिवारी, मोनू पाण्डेय उपस्तिथ रहे।पंचायत समीक्षा

वहीं बलरामपुर डिवीज़न में भी आज निविदा क्रमांक 1224, 1223 व 1222 के तीन नग निविदा का पूरे ठेकेदारों के द्वारा सर्वसहमति से बहिष्कार किया गया जिसमें मुख्य रूप से आशीर्वाद कंस्ट्रक्शन, एस. एन. तिवारी, सौरभ, रोहित, संतोष, के. के. पाण्डेय, चन्दन यादव, उत्तम कुमार, परित्तोष व सत्यम सिंह उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *