पंचायत समीक्षा

सरगुजा :महिला पटवारी ने नामांतरण के लिए मांगी बड़ी रकम.. कलेक्टर ने किया तत्काल निलंबित…

Uncategorized

अंबिकापुर।। सरगुजा में भ्रष्टाचार के प्रकरण गाहे-बगाहे सामने आते रहते हैं. ताजा मामला पटवारी का फौती नामांतरण और बी-1 में नाम जुड़वाने के एवज में मोटी रकम मांगने का है. ग्रामीणों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. घटना पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

लुंड्रा तहसील के ग्राम ससौली का है, जहां हल्का नंबर 28 की पटवारी पूनम टोप्पो फौती नामांतरण और बी-1 में नाम जुड़वाने के एवज में ग्रामीणों से मोटी रकम की मांग कर रही हैं. पटवारी की मांग से परेशान ग्रामीणों के पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल करने के बाद सरगुजा कलेक्टर संजीव झा ने संज्ञान लिया।

कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम के 1965 के तीन में उल्लेखित प्रावधान के अनुसार उक्त पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में पटवारी पूनम टोप्पो का मुख्यालय तहसील कार्यालय लुंड्रा रहेगा और नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होंगी।

पूनम टोप्पो पर हुई कार्रवाई पर लोगों ने संतोष जताते हुए कहा कि किसान अपनी एक इंच जमीन भी नपाने के लिए पटवारियों के दफ्तर के चक्कर काटते हैं, और जब तक उन्हें चढ़ावा नहीं चढ़ाया जाता तब तक उनका काम नहीं होता. फिलहाल, मामले में कलेक्टर ने तत्काल पटवारी को निलंबित करते हुए कहा है कि इस तरह की गलतियां बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पंचायत समीक्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *