Bappi Lahiri Gold: सोने से लदे रहते थे बप्पी लाहिड़ी, पति-पत्नी के पास कुल इतने की ज्वेलरी…

Bappi Lahiri Gold Love।। करीब 4 दशक तक संगीतप्रेमियों के दिलों पर राज करने के बाद संगीताकर बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) का देर रात निधन हो गया. उन्होंने नींद से जुड़ी एक बीमारी के चलते हमेशा के लिए आंखें मूंद ली. वह अपने म्यूजिक के साथ ही सोना-चांदी और गहनों के शौक के लिए भी खूब चर्चा बटोरते थे. उन्हें गहनों से इतना लगाव था कि पत्नी को मिलाकर उनके पास करीब 1 करोड़ की ज्वेलरी थी।

अंतिम पोस्ट में भी गोल्ड का जिक्र

महज 2 दिन पहले अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद उन्होंने इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक पोस्ट किया था. अपने आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट में भी वे गोल्ड को याद कर रहे थे. उन्होंने अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, ‘ओल्ड इज ऑल्वेज गोल्ड.’ उस पुरानी तस्वीर में भी वे गहनों से लदे नजर आ रहे हैं. बप्पी लाहिड़ी जवानी के दिनों की उस तस्वीर में सनग्लासेज लगाए हुए हैं और गले में सोने की चेन है. हाथों में भी उन्होंने सोने के गहने पहने हुए हैं।

हमेशा पहनते थे लाखों के जेवर

उनके पास फिलहाल कितना सोना-चांदी-हीरा था, इसकी ताजी जानकारी तो उपलब्ध नहीं है. उन्होंने कुछ साल पहले इसकी जानकारी दी थी. साल 2014 में जब वह लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे, तब उन्होंने हलफनामे में बताया था कि उनके और उनकी पत्नी के पास कितने गहने हैं. हलफनामे के हिसाब से उनके पास तब 752 ग्राम और पत्नी चित्रांशी के पास 967 ग्राम सोना था. अभी के भाव के हिसाब से देखें तो कुल वैल्यू करीब 86 लाख रुपये बैठती है. इसी तरह उनके पास 4.62 किलो और पत्नी के पास 8.9 किलो चांदी थी. इसकी वैल्यू ताजा भाव के हिसाब से करीब 9 लाख रुपये हो जाती है. इनके अलावा उनकी पत्नी के पास 4 लाख रुपये से ज्यादा के डायमंड भी थे।

ऐसे हुआ था सोने से प्यार

वह अक्सर गोल्ड के प्रति अपने लगाव का जिक्र करते रहते थे. इंडियन आइडल 12 सीजन में उन्होंने इसकी कहानी शेयर की थी. बप्पी लाहिड़ी ने बताया था कि उनकी पहली फिल्म जख्मी के सफल होने के बाद मां ने सोने की चेन दी थी. उसके बाद उनके सारे गाने लगातार हिट होते गए तो बप्पी दा ने गोल्ड को अपने लिए लकी मान लिया. वह Elvis Presley से भी काफी प्रभावित थे. उन्होंने कहा था कि Presley को देखने के बाद उन्हें अपनी अलग पहचान बनाने का मन हो गया. इस तरह वे हमेशा गहनों से लदे रहने लगे।

Leave a Reply