394 सचिव, 359 रोजगार सहायक राजधानी में करेंगे प्रदर्शन…

कांकेर।।पंचायत सचिव संघ और रोजगार सहायक संघ 26 दिसंबर से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. संघ की प्रमुख मांगों में सबसे प्रमुख नियमतिकरण की मांग है. 25 दिनों से हड़ताल पर बैठे सचिव संघ अब राजधानी कूच करने जा रहे हैं. 21 से 25 जनवरी तक सचिव और रोजगार सहायक संघ राजधानी में उग्र आंदोलन की तैयारी में हैं.

25 जनवरी को करेंगे सीएम आवास का घेराव

सचिव संघ के अध्यक्ष बताते हैं कि 21 तारीख को जिले के 7 ब्लॉकों, 448 ग्राम पंचायतों के 394 सचिव 21 से 25 तारीख के बीच में राजधानी जाकर प्रदर्शन करेंगे. राजधानी में प्रदेश के सभी ब्लॉक के पंचायत सचिव अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. 25 जनवरी को अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जब तक मांगें पूरी नहीं होती हैं, तब तक उग्र आंदोलन किया जाएगा.

11 हजार रोजगार सहायक करेंगे हड़ताल

वहीं रोजगार सहायक संघ के अध्यक्ष मिथुन पटेल ने बताया कि कांकेर जिले के 448 पंचायतों में 359 रोजगार सहायक कार्यरत हैं. हमारी मांग को सरकार अनदेखा कर रही है, इसीलिए 21 जनवरी को संघ के सदस्य राजधानी की ओर कूच करेंगे. रायपुर में प्रदेश भर के 11 हजार रोजगार सहायक हड़ताल करेंगे. पूरे मामले को लेकर जिला पंचायत सीईओ संजय कन्नौजे ने कहा कि सचिवों के हड़ताल पर जाने से पंचायतों और मनरेगा का काम बाधित न हो, इसके लिए सरकार ने निर्देश जारी किया है. राज्य सरकार की ओर से 448 पंचायतों में 48 एडीओ को प्रभारी सचिव नियुक्त किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.