CG NEWS: ‘प्ले बॉय’ बनना चाहता था 72 साल का बुजुर्ग, गंवा बैठा 11 लाख रुपये…

दुर्ग।। छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने सेक्सटॉर्शन के मामले में कोलकाता के एक प्रेमी जोड़े समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, यह गिरोह लोगों के फोन पर मैसेज भेजकर उन्हें ‘प्ले बॉय’ बनाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करता है. इन्होंने ऐसे ही एक 72 वर्षीय बुजुर्ग को भी ठगी का शिकार बनाया था. जिसके बाद बुजुर्ग ने इस गिरोह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था।

पुलिस ने FIR दर्ज करने के बाद प्रेमी जोड़े समेत 5 आरोपियों को कोलकाता से गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी कपल की सोमवार को दो घंटे बाद शादी थी. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. मामले का खुलासा करते हुए दुर्ग एसपी डॉक्टर अभिषेक पल्लव ने बताया कि इस गिरोह ने अब तक अलग-अलग राज्यों में एक हजार से ज्यादा लोगों से ठगी की है।

एसपी ने बताया, “पद्मनाभपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले एक बुजुर्ग ने थाने में इन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. बुजुर्ग के मुताबिक, इन लोगों ने सबसे पहले उनके फोन पर 23 सितंबर 2022 के दिन ‘हेलो आई एम जेनी….. प्लीज कॉल मी’ का मैसेज भेजा. ”

इसके बाद बुजुर्ग ने उस नंबर पर फोन कर दिया. फोन पर कपल ने उन्हें झांसा दिया कि आपको हम डेटिंग के लिए लड़कियां उपलब्ध करवा सकते हैं. इसके बाद कपल ने उनसे रजिस्ट्रेशन के नाम पर 2149 रुपये लिए. फिर आईडी बनाने के नाम पर 3999 रुपये और मांगे. लेकिन बावजदू इसके किसी भी लड़की से उनकी बात तक नहीं करवाई गई. बुजुर्ग ने जब उनसे कहा कि वे उनके पैसे वापस कर दें, तो कपल ने उन्हें सिल्वर कार्ड बनाने का लालच दिया. सिल्वर के बाद गोल्ड, फिर गोल्ड के बाद ग्रीन कार्ड बनाने का लालच दिया गया. मीठी-मीठी बातें करके कपल ने बुजुर्ग से पूरे 11 लाख रुपये ऐंठ लिए।

पुलिस ने मामला दर्ज करके उस फोन लोकेशन को ट्रेस करवाया तो पता चला कि नंबर कोलकाता का है. पुलिस ने फौरन लोकेशन की मदद से कपल को अरेस्ट कर लिया. आरोपियों की पहचान 27 वर्षीय प्रिया मंडल और 23 वर्षीय सौम्य ज्योतिदास के रूप में हुई. लेकिन पुलिस के सामने उन्होंने कुछ और ही कहानी बताई।

कपल ने बताया कि जब उन्होंने बुजुर्ग को मैसेज भेजा तो उन्हें उसकी कॉल आ गई. बुजुर्ग ने उनके सामने इच्छा जताई कि वह भी ‘प्ले बॉय’ बनना चाहता है. उन्हें लगा कि वे उसे झांसे में फंसाकर पैसे ऐंठते रहेंगे. और उन्होंने ऐसा किया भी. बुजुर्ग भी ये सोचकर पैसा देता रहा कि एक न एक दिन वह ‘प्ले बॉय’ बन ही जाएगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं.फिलहाल पुलिस गिरफ्तार सभी आरोपियों और बुजुर्ग से भी पूछताछ कर रही है. मामले में आगामी कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply