CORONA रिटर्न्स: न्यायधानी में महिला की मौत के बाद फिर मिले इतने पॉजिटिव केस, CORONA रिटर्न्स से मचा हड़कंप…

बिलासपुर।। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में 65 वर्षीय पुरुष कोविड पॉजिटिव (Corona Returns in Bilaspur) मिला है. बुजुर्ग को होम आइसोलेशन में रखा गया है. परिवार के अन्य सदस्यों का भी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग जांच कराया गया है. परिवार के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग (Corona Returns in Bilaspur) का पालन करने और मास्क का उपयोग करने की अपील कर रहा है. मरीज महिमा विहार, रिंग रोड-2 का रहने वाला है।

इसके साथ ही घर में गर्म पानी का उपयोग और साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने कहा गया है. जिले के मुख्य चिकित्सा एवम स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर अनिल श्रीवास्तव ने शहर के लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है।

बता दें कि बीते शनिवार को शहर के व्यापार विहार (Corona Returns in Bilaspur) क्षेत्र में रहने वाली 43 वर्षीय कोरोना पाजिटिव महिला की मौत हो गई है. उसका इलाज बीते 10 दिनों से शहर के अलग-अलग निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. मृत महिला का 21 वर्षीय बेटे के भी कोरोना पाजिटिव होने की पुष्टि की गई है।

व्यापार विहार के श्रीराम टावर के पास रहने वाली 43 वर्षीय महिला की हालत बीते 10 दिनों से गंभीर बनी हुई थी. वह सर्दी, खांसी, बुखार से पीड़ित थी, जिसके हालत में सुधार नहीं हो पा रहा था. ऐसे में बीते 16 मार्च को सिम्स के पास स्थित एक निजी अस्पताल में उसे गंभीर हालत में भर्ती किया गया. जांच में उसका ऑक्सीजन लेवल 40 पाया गया. वहीं लक्षण से उसके कोरोना पाजिटिव होने की आशंका भी बढ़ गई. ऐसे में अस्पताल प्रबंधन ने उसका आरटीपीसीआर कोरोना टेस्ट कराया।

17 मार्च को उसकी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई. ऐसे में महिला को गंभीर हालत में वेंटीलेटर में रखकर इलाज किया जा रहा था. 18 मार्च की शाम उसकी मौत हो गई. मौत के बाद इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी गई. इसके बाद कोरोना प्रोटोकाल के तहत शव को अंतिम संस्कार के लिए स्वजन को सौंपा गया. मालूम हो कि मृतक महिला का 21 वर्षीय बेटा भी कोरोना संक्रमित हो चुका है. उसका इलाज आइसोलेशन में रखकर किया जा रहा है।

Leave a Reply