CG सूरजपुर: वन विभाग टीम द्वारा पकड़ा गया ‘बाघ’, कल तीन लोगों पर किया था हमला…

सूरजपुर।। सूरजपुर जिले के कालामांजन से घायल बाघ का सफल रेस्क्यू कर लिया गया है। घायल बाघ को कुछ मिनटों पहले ही रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया गया है। बाघ को अब पिंजरे में शिफ्ट कर उसे ट्रक से ले जाने की तैयारी की जा रही है। घायल बाघ को रेस्क्यू करने के लिए कुमकी हांथी और जेसीबी मशीन की मदद ली गई और इन्हीं का उपयोग कर घायल बाग का रेस्क्यू कर लिया गया है। बाघ का रेस्क्यू करने के बाद वन विभाग की टीम ने राहत की सांस ली है। वहीं जिस क्षेत्र में यह घायल बाघ घुसकर बैठा था। इन सभी क्षेत्र वासियों ने भी राहत की सांस ली है। फिलहाल वन विभाग की टीम ने घायल बाग का रेस्क्यू कर लिया है। वहीं वन विभाग के लिए भी यह बड़ी सफलता मानी जा सकती है, क्योंकि इससे पहले यह पता नहीं था कि बाघ किस हालत में है और कितना चोटिल है अब चिकित्सकों की टीम की निगरानी में है। बाघ को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है।

बता दें कि, सोमवार की सुबह इसी बाघ ने काला मंजन के एक ही परिवार के तीन लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया था। जिससे 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि उसकी स्थिति खतरे से बाहर है।

फिलहाल वन विभाग की टीम ने घायल बाग का रेस्क्यू कर लिया है। वहीं वन विभाग के लिए भी यह बड़ी सफलता मानी जा सकती है, क्योंकि इससे पहले यह पता नहीं था कि बाघ किस हालत में है और कितना चोटिल है अब चिकित्सकों की टीम की निगरानी में है । बाघ को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है।

Leave a Reply