सूर्य बुध युति 2023: सूर्य गोचर से होगा बुधादित्य योग का निर्माण, ये राशियां होंगी मालामाल…

सूर्य देव का मेष राशि में गोचर होने जा रहा है. इससे पहले सूर्य देव मीन राशि में विराजमान थे. सूर्य के गोचर से पहले मेष राशि में बुध देव विराजमान है, जिसके कारण 14 अप्रैल को बुधादित्य योग का निर्माण भी होगा. इस राशि परिवर्तन का प्रभाव लगभग एक माह तक बना रहेगा. आइए जानते हैं बुध और सूर्य की यह युति किन राशियों को ज्यादा प्रभावित करेगी.

सूर्य बुध युति।। 14 अप्रैल को सूर्य देव मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इसको मेष संक्रांति के नाम से जाना जाता है. इस राशि में बुध पहले से विराजमान हैं तो दोनों की युति से बुधादित्य योग का निर्माण होगा. इस कारण लोगों के जीवन में कई बड़े बदलाव आने वाले हैं. विवाह और करियर जैसे मामले इससे सीधे प्रभावित होंगे. इस राशि परिवर्तन का प्रभाव लगभग एक माह तक बना रहेगा. आइए जानते हैं बुध और सूर्य की यह युति किन राशियों को ज्यादा प्रभावित करेगी।

ज्योतिषविदों के अनुसार, 14 अप्रैल के दिन सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. सूर्य और राहु की युति भी होगी, जिसके कारण ग्रहण योग का निर्माण होगा. साथ ही सूर्य और बुध युति से सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें इस राशि में भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. आइए जानते हैं बुधादित्य योग से किन राशियों को मिल रहा है लाभ।

मेष

सूर्य और बुध की युति संपत्ति से जुड़ी समस्याएं हल करेगी. बुध-सूर्य का मिलन मेष राशि वालों लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है. आय के स्रोत बढ़ने के योग बन रहे हैं. पैसों से जुड़ी दिक्कतें कम होने की संभावना है. अपने शौक को पेशे में बदलने के लिए यह उचित समय है. लेकिन इस समय सर दर्द और आंखों की समस्या हो सकती है।

कर्क

करियर और धन के लिहाज सूर्य-बुध की यह युति मेष राशि वालों के लिए शुभ है. मनचाहे स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. आपका भाग्योदय होगा. अपने प्रतिद्वंदियों और शत्रुओं पर आप हावी रहेंगे. यदि लंबे समय से किसी के साथ वाद- द-विवाद चल रहा है तो उसका निपटारा हो सकता है और मामले आपके ही पक्ष में आने की संभावना है।

सिंह

सिंह राशि वालों को करियर में नए अवसर और सफलताएं मिलेंगी. रुके हुए काम पूरे होंगे. नई चीजों को सीखने और यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. सूर्य का यह गोचर आपके लिए खुशियां लेकर आएगा. ऑफिस में पदोन्नति और आय में इजाफा हो सकता है. आय के स्रोत बढ़ेंगे. दोस्तों और रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा।

Leave a Reply