2023: लगने वाला है साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन 4 राशियों के लिए रहेगा बेहद शुभ…

साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2023 को लगेगा. आमतौर पर ग्रहण को अशुभ काल या दुर्घटनाओं से जोड़कर देखा जाता है. लेकिन ज्योतिषविद कहते हैं कि ये कई लोगों के लिए मंगलकारी भी होते हैं. आइए आज आपको बताते हैं कि ये ग्रहण किन राशि वालों के लिए शुभ माना जा रहा है.

सूर्य ग्रहण 2023।। ग्रहण एक महत्वपूर्ण खगोलीय घटना है. ज्योतिष शास्त्र में भी ग्रहण को विशेष महत्व दिया गया है. धार्मिक रूप से सूर्य ग्रहण को शुभ घटना नहीं माना जाता है क्योंकि ये वो समय होता है जब सूर्य के ऊपर राहु का प्रभाव बढ़ जाता है और सूर्य ग्रस्त हो जाता है. ग्रहण की वैज्ञानिक ही नहीं धार्मिक मान्यता भी है. साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2023, गुरुवार को लगेगा. इस सूर्य ग्रहण की अवधि सुबह 07 बजकर 04 मिनट से दोपहर 12 बजकर 29 मिनट तक रहेगी. ये सूर्य ग्रहण मेष राशि और अश्विनी नक्षत्र में लगने जा रहा है. यह सूर्य ग्रहण मेष राशि में 19 साल बाद लगने जा रहा है. आइए जानते हैं साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है।

सूर्य ग्रहण इन 4 राशियों के लिए शुभ

1. वृषभ

वृषभ राशि वालों के लिए ये सूर्य ग्रहण बहुत ही भाग्यशाली रहने वाला है. वृषभ राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस समय आर्थिक स्थिति शुभ रहेगी. साथ ही साथ आय के क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी. हर क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. ये सूर्य ग्रहण आपके लिए अत्यंत लाभकारी साबित होगा. बिजनेस से भी लाभ होगा. नए कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं।

2. मिथुन

इस राशि के लोगों के लिए आने वाला सूर्य ग्रहण अच्छा सबित होगा. विवाह से जुड़ी सभी समस्याएं दूर होंगी. इस दौरान मिथुन राशि वालों की आर्थिक समस्याएं भी खत्म होंगी. बिजनेस से लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में तरक्की ही तरक्की प्राप्त होगी. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. लेकिन किसी भी फैसले को जल्दबाजी में न लें।

3. धनु

धनु राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण काफी अच्छा साबित होने वाला है. आपको पिछले निवेशों से लाभ प्राप्त हो सकता है. साथ ही, आप अपने शत्रुओं पर काबू पाने और सामाजिक सम्मान पाने में सक्षम होंगे।

4. मीन

मीन राशि वाले लोगों को आमदनी में बढ़ोतरी का लाभ  मिलेगा और आपके संबंध वरिष्ठ लोगों से बनेंगे जो कि समाज के रसूखदार लोग होंगे. इससे आप जीवन में आगे बढ़ने में सफल रहेंगे और आप की आमदनी बढ़ने के मार्ग खुलेंगे।

कहां कहां दिखेगा ये सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2023 where to watch)

यह सूर्य ग्रहण भारत में नहीं दिखेगा. यह सूर्य ग्रहण कंबोडिया, चीन, अमेरिका, माइक्रोनेशिया, मलेशिया, फिजी, जापान, समोआ, सोलोमन, बरूनी, सिंगापुर, थाईलैंड, अंटार्कटिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, वियतनाम, ताइवान, पापुआ न्यू गिनी, इंडोनेशिया, फिलीपींस, दक्षिण हिंद महासागर और दक्षिण प्रशांत महासागर जैसी जगहों पर ही दिखाई देगा।

Leave a Reply