CG NEWS: कांग्रेस विधायक के काफिले पर नक्सली हमला, गृहमंत्री ने जो कहा- वो हैरान कर देगा…

बीजापुर।। गंगालूर से नुक्कड़ सभा कर बीजापुर लौट रहे कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी के काफिले पर नक्सली हमले की खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार, विधायक के काफिले के पीछे चल रहे वाहनों पर नक्सलियों ने हमला किया है। हालांकि राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने हमले की बात से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि अभी तक जो जानकारी मिली है, उसमें किसी तरह के नक्सली हमले की बात सामने नहीं आई है। उन्होंने कहा कि विधायक के काफिले में शामिल एक गाड़ी के टायर बदलने की जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि इस नक्सली हमले में विधायक के साथ चल रहे जिला पंचायत सदस्य की गाड़ी के टायर में गोली लगी है।

दरअसल, मंगलवार को कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी पीसीसी के निर्देश हाट बाजार में नुक्कड़ सभा मे शामिल होने के लिए गंगालूर गये हुये थे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद विधायक विक्रम मंडावी सहित कांग्रेसियों का काफिला वापस लौट रहा था। इसी दरमियान पदेडा गांव के नजदीक नक्सलियों ने काफिले में चल रही वाहनों ने पर हमला कर दिया। काफिले में शामिल जिला पंचायत सदस्य पार्वती कश्यप के वाहन के पिछले टायर में एक गोली लगने की खबर मिली।

घटना में कोई हताहत नहीं

इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं। काफिले में शामिल सभी लोग सुरक्षित बीजापुर लौट आये हैं। वहीं, इस घटना के बारे पुलिस के आला अधिकारियों ने घटना की तस्दीक करने की बात कही है।

क्या कहा गृहमंत्री ने

इस पूरे मामले में राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि अभी प्राप्त जानकारी के अनुसार विक्रम मंडावी जी गंगालूर की तरफ दौरे में जाने वाले थे। उनको पुलिस और सुरक्षाबालों के द्वारा रोका गया था। क्योंकि बिना सूचना बिना और बिना सिक्योरिटी के वहां जाना उचित नहीं है लेकिन विधायक वहां गए और सकुशल वापस भी आए हैं। उनके काफिले पर कहीं कोई नक्सली हमले की जानकारी अभी नहीं आई है। उनके पीछे जिला पंचायत सदस्य, अध्यक्ष जो आ रही थी उनका कहना है कि फायरिंग हुई है। इसके अलावा गाड़ी का टायर बदलते जरूर देखा गया है। विस्तृत जानकारी मांगी गई है।

Leave a Reply