CG Politics: टीएस बाबा खोलेंगे बंद कमरे का सीक्रेट ? राहुल गांधी के साथ एक दो नहीं बल्कि ‘चार लोगों’ की हुई थी मीटिंग…

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले टीएस सिंहदेव ने एक बार फिर से सीएम बनने की इच्छा जताई है। टीएस सिंहदेव ने कहा कि बंद कमरे में हुई सीक्रेट मीटिंग का सच भी बताऊंगा। टीएस सिंहदेव की कई बार नाराजगी की खबरें मीडिया के सामने आ चुकी हैं।

रायपुर।। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कई तरह की सियासी अटकलें लगाई जा रही हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताई है। इससे पहले भी उन्होंने कई बार मुख्यमंत्री बनने की बात कही थी। गुरुवार को बिलासपुर में मीडिया से चर्चा करते हुए टीएम सिंहदेव ने कहा कि समय आने पर वो उस मीटिंग का सीक्रेट भी बताएंगे जो बंद कमरे में बैठकर सीएम चुनने के लिए की गई थी। टीएस बाबा ने कहा कि मैं अगर ये कहूं की मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता तो गलत हैं। मैं इस राज्य का मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं।

मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर एक बार फिर से टीएस सिंह देव का दर्द मीडिया के माध्यम से सामने आया है। सीएम बनने के सवाल पर टीएस सिंहदेव ने कहा कि अभी जो परिस्थितियां बनी हुई है मैं खुद नहीं जानता मैं सीएम कब बनूंगा। मैंने राजनीति में आने के लिए कभी नहीं सोचा था लेकिन राजनीति में आया। विधायक भी बना, नेता प्रतिपक्ष भी रहा। सीएम के लिए नाम भी आगे चल पड़ा।

बंद कमरे में हुई थी मीटिंग

99660966 console corptech

टीएस सिंहदेव ने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री बनने के लिए मैंने कभी पहल नहीं की। चार लोगों को मीटिंग में बुलाया गया था। तब भूपेश भाई सीएम बने। तब से ढाई-ढाई साल का जो फॉर्म्यूला चला अभी तक पीछा नहीं छोड़ रहा है। टीएस सिंह देव ने कहा कि मैं समय आने पर उस बंद कमरे में हुई मीटिंग का भी सच बताऊंगा। बता दें कि 2018 में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत के बाद पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी ने टीएस सिंहदेव, भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू और चरणदास मंहत के साथ सीक्रेट मीटिंग की थी।

मेरा नाम सीएम के लिए चला यह बड़ी बात

टीएस सिंहदेव ने कहा कि मैं सीएम तो नहीं बना लेकिन मीडिया के माध्यम से मैं सीएम बन गया। उन्होंने कहा कि अगर मैं यह कह दूं कि मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता तो यह गलत होगा, लेकिन मैंने कभी भी मुख्यमंत्री बनने की पहल नहीं की थी। मैंने नेता प्रतिपक्ष बनने की पहल की थी लेकिन सीएम बनने के लिए कभी पहल नहीं की। यह हाईकमान को निर्णय करना है कि मैं कब मुख्यमंत्री बनूंगा।

चुनावी मेनिफेस्टो को लेकर बोले टीएस बाबा

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कांग्रेस के आगामी चुनावी मेनिफेस्टो को लेकर कहा कि पिछली बार की तरह मेनिफेस्टो बनाने का समय अब नहीं रहा। 2018 में पूरे प्रदेश में कार्यक्रम कर हमने सबका सहयोग, सुझाव और मार्गदर्शन लिया था। उन सुझाव को घोषणा पत्र में अंकित कर मेनिफेस्टो तैयार किया गया था। उस तरह का काम करने का समय नहीं बचा है। उस तरह से घूम कर घोषणापत्र में काम करने का वक्त अब निकल चुका है।

 

Leave a Reply