गुरु गोचर 2023: सबसे बड़े ग्रह बृहस्पति का होगा राशि परिवर्तन, इन राशियों की बदलेगी तकदीर…

22 अप्रैल को देवगुरु बृहस्पति मेष राशि में गोचर कर चुके हैं. इससे पहले बृहस्पति मीन राशि में विराजमान थे और 27 अप्रैल को देवगुरु बृहस्पति मेष राशि में ही उदित होंगे. वहीं, बृहस्पति और राहु ग्रह की युति की वजह से गुरु चांडाल योग का निर्माण भी होगा. आइए जानते हैं कि बृहस्पति के इस गोचर से सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा.

गुरु गोचर 2023।। सबसे बड़ा ग्रह बृहस्पति का 22 अप्रैल को सुबह 03 बजकर 33 मिनट मेष राशि में प्रवेश कर चुका है. साथ ही गुरु 27 अप्रैल को मेष राशि में उदित होंगे. साथ ही कल अक्षय तृतीया भी था. हिन्दू पंचांग के अनुसार, 22 अप्रैल को बृहस्पति और राहु ग्रह की युति की वजह से गुरु चांडाल योग का निर्माण भी हो रहा है. आपको बता दें कि सूर्य मेष राशि में 14 अप्रैल को गोचर कर चुके हैं. राहु और बुध वहां पहले से ही मौजूद है. जिसके कारण मेष राशि में चतुग्रही योग का निर्माण भी हो रहा है. मेष, मिथुन, कर्क, कन्या और मीन राशि वालों के लिए ये गोचर विशेष फलदायी रहने वाला है. आइए जानते हैं कि बृहस्पति के इस गोचर से सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा।

1. मेष

मेष राशि के लोगों के लिए बृहस्पति का ये गोचर बहुत ही फलदायी साबित होगा. इस गोचर से मेष वालों को कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. पुराने रुके हुए सभी कार्य पूरे होंगे. अगर किसी व्यक्ति को लंबे समय से बीमारी है तो उस व्यक्ति की बीमारी ठीक हो सकती है. जो लोग बिजनेस में हैं उनकी आय में वृद्धि हो सकती है. वैवाहिक जीवन में जो मदभेद चल रहे हैं वो सभी समाप्त हो जाएंगे. करियर में सफलता प्राप्त हो सकती है. जो लोग एग्जाम्स की तैयारी कर रहे हैं उन लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

2. वृष

गुरु आपके सांसारिक सुखों में वृद्धि होगी. सेहत में सुधार आएगा. भाग्योदय होगा. ये गोचर आर्थिक दृष्टि से लाभदायक रहेगा. आय के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे. लव लाइफ के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा।

3. मिथुन

गुरु के इस राशि परिवर्तन से मिथुन राशि को लाभ होगा. भाग्य का साथ प्राप्त होगा. आय में वृद्धि भी होगी. निवेश के क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा. जोखिम भरे कार्यों में रुचि बढ़ेगी. नौकरी करने वालों को प्रमोशन और तरक्की प्राप्त हो सकती है. जिन लोगों की शादी नहीं हो रही है उनको शादी के योग बन रहे हैं. व्यापारिक लोगों को इस समय सबसे ज्यादा फायदा होगा।

4. कर्क

गुरु के होने वाले इस राशि परिवर्तन से कर्क वालों के तरक्की के भाग खुलेंगे. समाज में मान सम्मान में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में ऊंचा पद मिलने की संभावना बन रही है. इस गोचर के प्रभाव से रिश्तों में सुधार आएगा. बिजनेस से जुड़े मामलों में परिवार की राय जरूर लें. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बिजनेस में लाभ होगा. सेहत में भी सुधार होगा. वैवाहिक जीवन सुखमय बिताएंगे. बस खर्चों में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है।

5. सिंह

सिंह राशि वालों के इस दौरान गुरुजनों का पूरा सहयोग मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. पार्टनर के साथ रिश्तों में सुधार आएगा. कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है।

6. कन्या

कन्या राशि पर इस गोचर का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. कन्या राशि वालों की इस समय धर्म के कार्यों में रुचि बढ़ सकती है. इस समय परिवार का साथ प्राप्त होगा. कन्या राशि वाले इस समय जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे उसमें सफलता प्राप्त करेंगे. धन लाभ प्राप्त हो सकता है. नए क्षेत्रों में भी सफलता प्राप्त हो सकती है. जिन लोगों का विवाह नहीं हो रहा है उनके विवाह योग बन रहा है।

7. तुला

गुरु के मेष राशि में प्रवेश करते ही तुला राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है. संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे. करियर में अच्छे मौके प्राप्त हो सकते हैं. पैतृक संपत्ति से बड़ा फायदा मिल सकता है. हालांकि लोगों के साथ किसी बात पर विवाद भी होने की संभावना रहेगी।

8. वृश्चिक

इस राशि के जातक अपने शत्रुओं से सावधान रहें. मानसिक तनाव से बचने के लिए योग करना फायदेमंद होगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. कार्यक्षेत्र में और मेहनत करें. वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी।

9. धनु

इस राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. वाद-विवाद से बचें. नया वाहन खरीदने के योग हैं. कड़ी मेहनत करने पर कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. पारिवारिक समस्याएं हल होंगी. प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए ये समय अनुकूल है।

10. मकर

इस राशि के जातकों का मान-सम्मान, पद प्रतिष्ठा बढेगा. विनम्र बनें रहें. इस दौरान इस राशि के लोगों को धन लाभ हो सकता है. जीवन की समस्याएं दूर होंगी. कुल मिलाकर ये समय आपके लिए अनुकूल रहेगा।

11. कुंभ

इस राशि के जातकों को अपनी आर्थिक स्थिति पर ध्यान देने की जरूरत है. खर्चों पर नियंत्रण रखें. आमदनी बढ़ाने के लिए अपने प्रयासों को और बढ़ाएं. सेहत का ध्यान रखें. खान-पान का विशेष ख्याल रखें. घर-परिवार की समस्याएं धीरे-धीरे दूर होती चली जाएंगी।

12. मीन

मीन राशि वालों को इस समय पुराना रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. जो लोग नई नौकरी ढूढ़ रहे हैं उन्हें अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है. साथ ही उस नौकरी से तरक्की भी मिल सकती है. कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. सिंगल जातकों का विवाह हो सकता है. जो लोग उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं उनके विदेश जाने के योग बन सकते हैं. पति पत्नि के बीच प्रेम बढ़ सकता है. लंबे समय से चल रही बीमारी खत्म हो सकती है।

Leave a Reply