‘नकटे की नाक कटी, सवा गज और बढ़ी’, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने आरक्षण बिल को लेकर BJP पर कसा तंज…

अम्बिकापुर।। छत्तीसगढ़ के जिले अम्बिकापुर में आरक्षण बिल को लेकर सियासत गरमा गई है। आरक्षण के मामले को लेकर भाजपा का चेहरा बेनकाब हो चुका है। पहले विधानसभा में पारित आरक्षण बिल का विरोध कर रहे थे और अब श्रेय लेने की होड़ मच गई है। मगर इसका कोई लाभ भाजपा के नेताओं को नहीं मिलने वाला। प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि ये तो वही कहावत हो गई कि नकटा के नाक कटावे सवा गज और बढ़ी।

खाद्य मंत्री ने भाजपा के नेताओं पर कसा तंज

दरअसल न्यायालय के द्वारा आरक्षण के मामले में लगाये गए स्टे को हटाए जाने के बाद भाजपा और कांग्रेस नेताओं में इसका श्रेय लेने की होड़ मच गई है। भाजपा के नेता प्रेस कांफ्रेंस कर इसे भाजपा की जीत बताने में जुटे हुए है ऐसे में प्रदेश के खाद्य मंत्री ने अपने ही अंदाज में भाजपा पर हमला बोला है। खाद्य मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेता आरक्षण के मामले को लेकर लगातार विरोध कर रहे थे और अब श्रेय लेने की होड़ मचा रखे है।

आरक्षण को लेकर भाजपा और कांग्रेस में मची होड़

खाद्य मंत्री ने कहा कि ये तो वही बात हो गई कि पड़ोसी के यहां बच्चा पैदा हुआ और खुद मिठाई बांटने लगे। खाद्य मंत्री ने कहा कि अगर विधानसभा में पारित आरक्षण बिल का भाजपा समर्थन करती तो इसे कुछ लाभ हो सकता था। मगर भाजपा नेताओं ने इसका जमकर विरोध किया जिससे उनका चेहरा बेनकाब हो चुका है। ऐसे में साफ है कि आरक्षण को लेकर भाजपा कांग्रेस दोनों ही ओर से हमले जारी है और इस पर अपना श्रेय लेने की भी होड़ मची हुई है।

Leave a Reply