शनि मंगल षडाष्टक योग 2023: शनि मंगल जल्द बनाने जा रहे हैं षडाष्टक योग, अगले 2 महीने इन राशियों को रहना होगा सावधान…

ज्योतिषविदों का कहना है कि मंगल जब कर्क में गोचर करेंगे तो मंगल और शनि षडाष्टक योग का निर्माण करेंगे. ज्योतिष शास्त्र में इस ग्रह को बेहद अशुभ बताया गया है. यह योग ना सिर्फ किसी बड़ी हस्ती की मृत्यु का कारण बन सकता है, बल्कि जीवन में संकट लेकर आ सकता है.

शनि मंगल षडाष्टक योग 2023।। मंगल और शनि का षडाष्टक योग 10 मई से 30 जून तक मंगल गोचर के दिन बनने जा रहा है. यह योग 30 साल बाद बनने जा रहा है. यह षडाष्टक योग कुछ राशियों पर अपना दुष्प्रभाव भी डालेगा. दरअसल, 10 मई को शनि अपनी मूलत्रिकोण राशि कुंभ में होंगे और वहीं, मंगल अपनी नीच राशि कर्क में भ्रमण करेंगे. मंगल गुस्से और हिंसा के कारक हैं. शनि दुःख, दरिद्रता के कारक हैं. आइए जानते हैं कि शनि और मंगल की यूति से बनने जा रहा षडाष्टक योग किन राशियों के लिए अशुभ साबित होगा।

कब बनता है षडाष्टक योग ?

ज्योतिष शास्त्र में षडाष्टक को बहुत ही अशुभ योग माना जाता है. जब भी कुंडली में दो ग्रह एक दूसरे से छठे और आठवें भाव में होते हैं तो षडाष्टक योग का निर्माण होता है. इस योग में ग्रहों के बीच छठे और आठवें भाव का संबंध बन जाता है. इसके चलते लोगों को दुख, रोग, कर्ज, चिंता, दुर्भाग्य और कष्टों का सामना करना पड़ता है. इस बार शनि और मंगल से बन रहा षडाष्टक योग चार राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

1. कर्क

शनि और मंगल की युति से बनने जा रहे षडाष्टक योग से कर्क राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत होगी. यह युति कर्क राशि वालों के तीसरे भाव में होने जा रही है. संपत्ति के मामले में कुछ विवाद देखने को मिल सकते हैं. धन के निवेश को लेकर आपको सावधानी बरतनी होगी. निवेश का उचित फल नहीं मिलेगा. कलह का सामना करना पड़ सकता है. सेहत का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है।

2. सिंह

सिंह राशि वालों का मंगल योग कारक माना जाता है. शनि और मंगल की युति से बनने जा रहे षडाष्टक योग से सिंह राशि वालों के जीवन में तनाव और परेशानियां आ सकती हैं. कार्यक्षेत्र में आपको संभल कर काम करने की जरूरत है. खर्चों में थोड़ी वृद्धि हो सकती है. छोटे भाई-बहनों कुछ खटपट हो सकती है. इनके स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

3. कुंभ

कुंभ राशि के स्वामी शनि महाराज है. मंगल गोचर पर बनने जा रहा षडाष्टक योग कुंभ राशि वालों के परेशानियां खड़ी कर सकता है. मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. आप स्वभाव से अधिक आक्रामक हो सकते हैं. अपको गुस्से पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है. दांपत्य जीवन में कुछ गलतफहमी पैदा हो सकती है. स्वास्थ्य जीवन को लेकर सतर्क रहें, वाहन चलाते समय दुर्घटना की संभावना है, सावधान रहें।

4. धनु

मंगल का ये गोचर धनु राशि वालों के अष्टम भाव में होने जा रहा है. इस दौरान आपको कुछ नकारात्मक प्रभावों का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक रूप से आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है. आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. अपने कार्य में संतुलन बनाए रखें. साथी के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं. इस दौरान आपको किसी तरह के निवेश से बचना चाहिए क्योंकि इससे मुनाफा मिलने की संभावना कम है।

Leave a Reply