मासिक राशिफल अगस्त 2023: अगस्त महीने में इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, इन 3 राशियों के बढ़ेंगे खर्चे…

अगस्त का महीना शुरू हो गया हैं. ग्रहों-नक्षत्रों की चाल के अनुसार साल का आठवां महीना सभी राशियों के लिए बेहद खास रहने वाला है. ज्योतिषियों के मुताबिक, मेष, मिथुन, तुला, वृश्चिक और मीन वालों के लिए ये महीना शानदार रहने वाला है. हालांकि, कुछ राशि वालों को मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं आपकी राशि के लिए अगस्त का महीना कैसा रहने वाला है.

अगस्त 2023 मासिक राशिफल।। साल 2023 का आठवां महीना शुरू हो गया है. अगस्त का आरंभ अधिकमास पूर्णिमा और संकष्टी चतुर्थी के साथ होने जा रहा है. साथ ही, इस माह में कई बड़े ग्रह भी राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ज्योतिषियों के मुताबिक, मेष, मिथुन, तुला, वृश्चिक, मीन राशि के जातकों के लिए यह माह काफी फलदायी और लाभदायक रहने वाला है. आइए ज्योतिषी प्रवीण मिश्र जी से जानते हैं कि अगस्त के महीने में किन राशियों को लाभ होगा और किन राशियों को सावधान रहना होगा।

1. मेष का अगस्त महीने का राशिफल 

अगस्त का महीना मेष राशि वालों के लिए बहुत सुखद रहने वाला है. मेष राशि वालों को अगस्त के महीने में सरकारी कार्यों में सफलता प्राप्त हो सकती है. करियर और कामकाज में सफलता की स्थिति बनेगी. छात्रों के लिए ये महीना कई तरह की सफलता लेकर आया है. किसी लंबी या विदेश यात्रा पर जाने का योग है. इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. जीवनसाथी का हर क्षेत्र में भरपूर सहयोग मिलेगा. इस महीने आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

2. वृषभ का अगस्त महीने का राशिफल

वृषभ राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना सामान्य रहने वाला है. कुछ क्षेत्रों में थोड़ी-बहुत परेशानियां आ सकती हैं. करियर की दृष्टि से यह माह अच्छा रहेगा. आप अपने कौशल से कार्यक्षेत्र में दबदबा बनाने में सफल रहेंगे. व्यापारियों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है, वरना धोखा मिल सकता है. छात्रों के लिए ये माह अच्छा रहेगा. विदेश जाकर पढ़ाई करने वाले लोगों को अभी और इंतजार करना होगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. आर्थिक नजरिए से यह माह आपके लिए अच्छा रहेगा।

3. मिथुन का अगस्त महीने का राशिफल

मिथुन राशि वालों के लिए अगस्त का महीना अनुकूल फल लेकर आया है. नौकरी में तरक्की हो सकती है, व्यापार का विस्तार हो सकता है. शिक्षा के क्षेत्र में पूरे मन से प्रयास करने पर सफलता मिलेगी. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. प्रेम संबंधों के लिहाज से भी यह माह अच्छा रहेगा. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में स्थिति अच्छी हो सकती है. मित्रों से सावधान रहना होगा, धोखा मिल सकता है. यात्रा से लाभ का योग बन रहा है।

4. कर्क का अगस्त महीने का राशिफल 

अगस्त का महीना आपके लिए औसत रहने वाला है. इस माह उतार-चढ़ाव के साथ आपके काम बनेंगे. आपकी मेहनत की प्रशंसा भी होगी. व्यापार के लिए समय बहुत अच्छा है. ऑफिस में स्थिति मजबूत हो सकती है. विद्यार्थियों के लिए समय थोड़े उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. पारिवारिक सुख के लिहाज से भी ये समय ठीक रहने वाला है. इस माह आपको धैर्य रखने की सलाह दी जाती है. इस माह धन का आगमन हो सकता है।

5. सिंह का अगस्त महीने का राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए ये महीना मिश्रित फल लेकर आया है. कार्यों के लिहाज से यह महीना विशेष रूप से उत्साहजनक रहेगा. नौकरीपेशा जातकों के लिए भी समय अच्छा रहेगा. छात्रों के लिए ये समय सफलता देने वाला है. दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी. धन आगमन के नए मार्ग खुलेंगे. आय बढ़ेगी, लेकिन आपको अपनी फिजूलखर्ची पर भी नियंत्रण रखना होगा. सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है।

6. कन्या का अगस्त महीने का राशिफल 

कन्या राशि के जातकों को इस महीने बहुत सावधान रहने की जरूरत है. आलस की वजह से आपके बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं. इस महीने आपको कुछ भागदौड़ करनी पड़ सकती हैं. नौकरी में आ सकती है. विद्यार्थियों के लिए भी यह महीना बहुत कुछ परेशानी उत्साहजनक नहीं रहेगा. शिक्षा में बाधाएं आ सकती हैं. किसी बात को लेकर परिवार में अनबन भी हो सकती है. आर्थिक स्थिति उतार-चढ़ाव से भरी रह सकती है. स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की जरूरत है।

7. तुला का अगस्त महीने का राशिफल 

तुला राशि के जातकों के लिए अगस्त का माह अच्छा रहने वाला है. करियर के दृष्टिकोण से यह माह अच्छे फल देने वाला साबित होगा. आत्मविश्वास से बच कर रहने की जरूरत है, वरना नुकसान हो सकता है. शिक्षा लिहाज से भी यह समय उत्तम है. उच्च शिक्षा में अच्छी सफलता के योग हैं. पारिवारिक जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है. दाम्पत्य जीवन के लिए यह समय उत्तम है. आर्थिक मामलों में थोड़ा संभल कर चलने की जरूरत है।

8. वृश्चिक का अगस्त महीने का राशिफल 

वृश्चिक राशि वालों के लिए अगस्त का महीना शानदार रहने वाला है. करियर की दृष्टि से यह माह बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरी में तरक्की हो सकती है. शिक्षा की दृष्टि से यह माह सामान्य रहने वाला है. पारिवारिक जीवन बहुत अच्छा रहेगा. संतान की ओर से अच्छे समाचार सुनने को मिलेंगे, जिससे मन प्रफुल्लित रहेगा. आर्थिक स्थिति के लिहाज से यह माह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. ये माह नौकरी और व्यापार सबके लिए अच्छा है. सेहत का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।

9. धनु का अगस्त महीने का राशिफल 

धनु राशि वालों के लिए यह माह औसत रहने वाला है. करियर के लिहाज से इस माह आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. शिक्षा के दृष्टिकोण से यह माह मिश्रित फलदायी ही रहेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को सफलता मिलने की संभावनाएं बनेंगी. पारिवारिक जीवन संतोषप्रद नहीं रहेगा. प्रेम संबंधों के लिहाज से यह माह बहुत अच्छा रहेगा. इस माह आपको धन हानि होने की आशंका है. माह की शुरुआत में सेहत बिगड़ सकती है।

10. मकर का अगस्त महीने का राशिफल 

मकर राशि के जातकों के लिए अगस्त माह मिश्रित फल देने वाला रहेगा. कुछ क्षेत्रों में स्थिति अच्छी रहेगी, तो कुछ क्षेत्रों में परेशानियां भी खड़ी हो सकती हैं. करियर के लिहाज से अगस्त नौकरीपेशा लोगों के लिए सुखद नहीं रहेगा, लेकिन व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा. शिक्षा के लिहाज से यह माह थोड़ा निराशाजनक साबित हो सकता है. पारिवारिक जीवन भी उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. भाई- बहनों की ओर से सहयोग मिलेगा. प्रेम संबंधों के लिए यह माह बहुत अच्छा रहने की संभावना है।

11. कुंभ का अगस्त महीने का राशिफल

अगस्त का महीना कुंभ राशि वालों के लिए मिले-जुले परिणामों वाला रहेगा. काम में रुकावटें भी आ सकती हैं. नौकरी करने वाले जातक जितना परिश्रम करेंगे, फल भी उसी के अनुसार ही मिलेगा. व्यवसाय में जबरदस्त लाभ की संभावनाएं बनेंगी. शिक्षा की दृष्टि से यह माह काफी अच्छा रहने की उम्मीद है. काम की वजह से परिवार से दूर रहना पड़ सकता है. इससे तनाव बढ़ सकता है. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. फिजूलखर्ची से बचें।

12. मीन का अगस्त महीने का राशिफल 

मीन राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना अच्छे फल लेकर आएगा. शिक्षा के लिहाज से यह माह बहुत उत्तम रहने वाला है. पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. धैर्य से काम लें. दाम्पत्य जीवन भी उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. इस माह आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहने की संभावना है. व्यापार में साझेदारी काफी लाभकारी साबित हो सकती है. इस माह आपका स्वास्थ्य थोड़ा गड़बड़ रह सकता है।

Leave a Reply