अगस्त 2023 ग्रह गोचर: अगस्त में सूर्य-शुक्र समेत ये ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों को होगा लाभ…

अगस्त में सूर्य और शुक्र कई बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं जिसके कारण यह महीना बेहद खास रहने वाला है. जिसका असर कुछ राशियों पर सकारात्मक पड़ेगा और कुछ राशियों पर नकारात्मक. आइए जानते हैं कि अगस्त में होने जा रहे ग्रह गोचर से किन राशियों को लाभ होगा.

अगस्त 2023 ग्रह गोचर।। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, अगस्त का महीना बेहद खास रहने वाला है. इस माह में कई बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. महीने की शुरुआत में ही शुक्र 7 अगस्त को राशि परिवर्तन करेंगे, इसके बाद सूर्य 17 अगस्त को और 18 अगस्त को मंगल और 24 अगस्त को बुध सिंह राशि में गोचर करेंगे. ज्योतिषविदों की मानें तो ग्रहों की ऐसी चाल अगस्त में पांच राशियों को बहुत ही शुभ परिणाम देने वाली है. आइए जानते हैं कि वो लकी राशियां कौन सी हैं।

1. मेष

अगस्त का महीना मेष राशि वालों के लिए ग्रहों के नजरिए से बेहद शुभ रहने वाला है. बिजनेस में लाभ होगा. दोस्तों का सहयोग प्राप्त होगा. दांपत्य जीवन के लिए ये महीना अच्छा बीतेगा. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. योजनाओं में सफलता प्राप्त होगी।

2. मिथुन

अगस्त का महीना मिथुन राशि वालों के लिए लाभप्रद रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में सभी सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारों का साथ प्राप्त होगा. जो लोग कारोबार से जुड़े हुए हैं, उनको फायदा प्राप्त होगा. सभी लक्ष्य समय से प्राप्त होंगे. इस दौरान की गई यात्रा आपके लिए फायदेमंद रहेगी. शिक्षा के लिए ग्रहों की ये चाल शुभ फल लेकर आएगी।

3. सिंह

सिंह राशि के लोगों को अगस्त में होने वाले ग्रह गोचर किस्मत बदलने वाले साबित हो सकते हैं. करियर में सफलता मिलने के साथ ही आपको विशेष रूप से आर्थिक लाभ होगा. कारोबार में कुछ नया करने के बारे में सोच सकते हैं और किसी नए बिजनेस में निवेश कर सकते हैं. आपके लिए यह एक फायदे का सौदा हो सकता है. भविष्य में इन योजनाओं से आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं. पिता और परिवार के अन्य लोगों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे और आपको इनके सहयोग से करियर में भी लाभ होगा. जीवनसाथी का सहयोग पूरे माह आपके लिए बना रहेगा।

4. वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए अगस्त का महीना विशेष रूप से फायदा देने वाला हो सकता है. इस महीने होने वाले मंगल के राशि परिवर्तन से आपको खास लाभ होगा और आपकी किस्मत के सितारे चमक जाएंगे. आपको कहीं से रुका धन मिल सकता है और करियर मामले में मनचाही सफलता आपके हाथ लग सकती है. परिवार और मित्रों के साथ आपके संबंध मधुर होंगे और आपको आर्थिक लाभ होगा. बिजनस से जुड़े फैसले लेने में बड़े भाई की सलाह काम आएगी और कोई भी काम ऐसा न करें जिसमें आपको नुकसान होने की आशंका हो।

5. धनु

धनु राशि वालों के लिए अगस्त के राशि परिवर्तन सुख समृद्धि प्रदान करने वाले माने जा रहे हैं. सफलता आपके कदम चूमेगी और आपका व्यापार भी आगे बढ़ेगा. धन प्राप्ति के मामले में आपकी योजनाएं सफल होंगी. पुराने समय में किए गए निवेश से आपको लाभ होगा और धन के मामले में इस वक्त कोई फैसला काफी सोचविचारकर लेने की जरूरत है. रुपये-पैसे के मामले में आपको किसी रिश्तेदार से लेनदेन नहीं करना चाहिए. संबंध प्रभावित हो सकते हैं।

Leave a Reply