बारिश अपडेट: फिर एक्टिव हुआ मानसून, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट…

रायपुर।। देश में मानसून फिर से एक्टिव हो गया है. दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में शनिवार से बारिश हो रही है. पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है. मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वी और मध्य भारत में 19-20 अगस्त को भारी बारिश की संभावना जताई है. छत्तीसगढ़ में भी 19 और 20 अगस्त को तेज बारिश को लेकर अलर्ट जरी किया गया है।

मौसम विभाग ने पूर्वी भारत के लिए अनुमान लगाते हुए कहा है कि ओडिशा में आज 19 अगस्त को बहुत भारी बारिश होगी. इसके अलावा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 19 अगस्त, बिहार और सब सिक्किम में 22 अगस्त तक भारी बारिश का दौर जारी रहेगा. बिहार के सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पटना, समस्तीपुर, खगरिया जिलों में ज्यादा बारिश हो सकती है. वहीं, मध्य भारत की बात करें तो मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में 19 और 20 अगस्त को तेज बारिश के लेकर अलर्ट जरी किया गया है।

पूर्वोतर भारत के असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश में 19 से 22 अगस्त के बीच भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में 23 अगस्त तक भारी बारिश होगी, जबकि यूपी में 19 और 22 अगस्त, हिमाचल प्रदेश में 22 अगस्त तक तेज बरसात होने वाली है।

Leave a Reply