Ambikapur News: दुकान व गोदाम में दबिश, 1532 बोरी अवैध धान जब्त…

सरगुजा जिले में अवैध धान खरीदी बिक्री पर प्रशासनिक टीम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। शुक्रवार को खाद्य विभाग, मंडी विभाग तथा नागरिक आपूर्ति निगम की संयुक्त टीम ने विकासखण्ड लखनपुर के ग्राम डुमरघाट के ग्राम पंचायत कुन्नी के दुकानों में जांच की।

लखनपुर।। सरगुजा जिले में अवैध धान खरीदी बिक्री पर प्रशासनिक टीम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। शुक्रवार को खाद्य विभाग, मंडी विभाग तथा नागरिक आपूर्ति निगम की संयुक्त टीम ने विकासखण्ड लखनपुर के ग्राम डुमरघाट के ग्राम पंचायत कुन्नी के दुकानों में जांच की।

गोपनीय माध्यम से सूचना मिलने पर जांच के दौरान संतोष यादव के किराना दुकान एवं गोदाम में अवैध रूप से संग्रहित 432 बोरी धान पाया गया जिसका वजन 172 क्विंटल धान था। टीम द्वारा व्यापारी से आवश्यक दस्तावेज की मांग किए जाने पर, धान से सम्बन्धित किसी प्रकार का दस्तावेज नहीं दिखाया गया। धान को अवैध मानते हुए मंडी अधिनियम के तहत धान जब्त कर लिया गया।

अवैध धान जब्ती की दूसरी कार्रवाई ग्राम कोटेया में की गई। नायब तहसीलदार ने बताया कि ग्राम कोटेया में निवासी मुकेश गुप्ता के दुकान और घर से 1100 बोरी धान अवैध रूप से भंडारित पाया गया। जब्त धान की मात्रा 444 क्विंटल है। धान जब्त कर सरपंच को सुपुर्द किया गया। मौके पर पटवारी, सरपंच और कोटवार उपस्थित थे। जिला खाद्य अधिकारी के अनुसार अब तक प्रशासनिक टीम ने विभिन्न कार्रवाइयों में लगभग 16 सौ क्विंटल धान जब्त किया गया है। बता दें कि तीन दिन पूर्व संयुक्त टीम ने दरिमा विकासखंड के ग्राम आमादरहा स्थित दुकानों से एक हजार बोरी अवैध धान जब्त किया था।

Leave a Reply