CG ब्रेकिंग: शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने स्टूडेंट्स के लिए खोला खुशियों का पिटारा, शिमला मनाली की तर्ज पर यहां भी बनेगा मॉल रोड…

रायपुर।। सत्ता में काबिज होने के बाद भाजपा सरकार लगातार प्रदेश की जनता को सौगात दे रही है। प्रदेश सरकार एक के बाद एक सौगातों की झड़ी लगा रही है। इसी कड़ी में शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने प्रदेश की जनता और छात्रों के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं। बता दें कि एक दिन पहले भी कैबिनेट बैठक में राशनकार्डधारियों और सीजीपीएससी परीक्षा के परिक्षार्थियों को सरकार ने रहत देने का फैसला किया था।

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज शिक्षा, संस्कृति, पर्यटन एवं धर्मस्व विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि एक बार फिर राजिम कुंभ का आयोजन भव्य तरीके से किया जाएगा। साथ ही उन्होंने पर्यटन विभाग के अधिकारियों को पर्यटन के विकास और प्रचार- प्रसार के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि अब छत्तीसगढ़ में भी शिमला और मनाली की तरह मॉल रोड बनाया जाएगा।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए मंत्री अग्रवाल ने कहा कि भर्ती एवं नियुक्ति प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दोषी पाए जाने पर होगी कठोर कार्रवाई होगी। इसके साथ ही सीए, सीएस, बैंकिंग, रेलवे समेत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को भी बड़ी राहत देने का फैसला लिया गया है। इन अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की जाएगी।

वहीं, 12वीं तक के प्रत्येक विद्यार्थियों को निःशुल्क पाठ्य पुस्तक देने की तैयारी करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। साथ ही निःशुल्क सायकल वितरण योजना को फिर से शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 9वीं के सभी वर्ग के बालक-बालिकाओं को निःशुल्क सायकल वितरण किया जाएगा।

Leave a Reply